मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हिंदूवादी संगठनों ने किया जबलपुर बंद का आह्वान, बढ़ाई गई शहर की सुरक्षा व्यवस्था

हिंदूवादी संगठनों ने पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर के विरोध में जबलपुर बंद का आह्वान किया है. जिसको देखते हुए शहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, दो हजार पुलिसकर्मियों का तैनात किया गया है.

By

Published : Jan 7, 2020, 12:06 PM IST

Jabalpur bandh call
जबलपुर बंद का आवाहन

जबलपुर। हिंदूवादी संगठनों ने चार पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर किए जाने के विरोध में मंगलवार को जबलपुर बंद का आह्वान किया है. जिसके बाद जबलपुर पुलिस ने दो हजार पुलिस बल तैनात किया है, जिससे कोई उपद्रव न कर सके. फिलहाल जिले में शांति व्यवस्था बनी हुई है.

जबलपुर बंद का आवाहन

बीते दिनों जबलपुर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध करते हुए कुछ लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की थी. इस पत्थरबाजी के बाद जबलपुर का माहौल बिगड़ गया था. वहीं शहर के चार थाना क्षेत्रों में 3 दिनों तक कर्फ्यू लगा रहा. इस घटना के बाद पुलिस विभाग ने समीक्षा करते हुए 4 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया था. वहीं हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि, जिन अधिकारियों का सम्मान किया जाना चाहिए था उनका ट्रांसफर क्यों किया गया.

वहीं पुलिस अधिकारियों को वापस बुलाने की मांग को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने जबलपुर बंद का आह्वान किया था, हालांकि जबलपुर बंद पूरी तरह से असफल है और लोग रोज की तरह ही आवाजाही कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details