मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बर्ड फ्लू की दहशत से लोगों ने खुद को किया घरों में बंद

जबलपुर के त्रिमूर्ति नगर में चिड़िया और कबूतर मृत पाए जाने के बाद लोगों में भारी दशहत है. लोग अब न तो मॉर्निंग वॉक में जा रहे हैं और न ही बच्चे पार्क में खेलने.

By

Published : Jan 11, 2021, 9:52 PM IST

bird flu
बर्ड फ्लू

जबलपुर।इन दिनों बर्ड फ्लू को लेकर पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के बाद अब इस बीमारी से लोग दहशत में आ गए है. जबलपुर में भी बीते कुछ दिनों से लगातार कबूतर, कौआ और कई पक्षी मृत पाए जा रहे हैं. जिसके बाद प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है.

पूरी कॉलोनी हुई घरों में बंद

दमोहनाका स्थित त्रिमूर्ति नगर के गणपति और नंदनविहार में एक चिड़िया और कबूतर मृत पाए गए हैं, जिसके बाद लोगों में भारी दशहत है. बर्ड फ्लू का डर इतना है कि लोगों ने अपने आप को घरों के अंदर कैद कर लिया है. इधर सूचना मिलने के बाद वैटनरी विभाग के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मृत कबूतर के सैंपल ले लिए हैं.

मॉर्निंग वॉक तक छोड़ दिया जाना

वो लोग जो कि सुबह मॉर्निंग वॉक में जाया करते थे, उन्होंने बर्ड फ्लू के चलते मॉनिंग वॉक पर जाना छोड़ा दिया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक
पहले भी कॉलोनी में एक चिड़िया मृत पाई गई थी. उसके बाद अब कबूतर मरा हुआ मिला है, जिसके चलते लोगों में बर्ड फ्लू को लेकर दहशत है.

पढ़ें-मंडला: तीन जगहों पर मृत मिले कौए, अलर्ट जारी

कॉलोनी के बच्चों ने भी घर से निकलना किया बंद

स्थानीय लोगों ने बताया कि बीते दो दिनों से गणपति और नंदनविाहर कॉलोनी में बर्ड फ्लू को लेकर दशहत है. बड़े बूढ़ों के साथ अब बच्चों ने भी बाहर निकलना बंद कर दिया है. जो बच्चे सुबह खेलने और घूमने निकल रहे थे, अब वो नजर नहीं आ रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details