मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिकार करने से पहले ही गिरफ्तार हुए दो शिकारी, तीन की तलाश जारी

By

Published : Mar 30, 2021, 1:31 AM IST

वन विभाग की टीम ने जंगली जानवारों का शिकार करने वाले पांच में से दो शिकारियों को गिरफ्तार किया है.

Two hunters who hunted wild animals arrested
दो शिकारी गिरफ्तार

इंदौर। वन विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ शिकारी जंगल में जानवरों का शिकार करने की योजना बना रहे हैं. सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की. इस दौरान पुलिस को एक वैन दिखाई दी. वैन को जब पकड़ा गया तो उसमें से तीन आरोपी फरार हो गए. जबकि दो आरोपियों को वन विभाग के अमले ने पकड़ लिया. जब टीम ने वैन की तलाशी ली तो उसमें बड़ी मात्रा में विभिन्न प्रकार के हथियार थे जिन्हें वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है.

पांच में से तीन फरार

वन विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए ग्राम घुड़िया के जंगल से दो शिकारियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. हालांकि तीन आरोपी मौके से भागने में सफल हो गए. आरोपियों के कब्जे से वन्य प्राणियों का शिकार करने में प्रयुक्त छर्रे, बारूद और हथियार जब्त किए हैं. पकड़ाए आरोपी आदतन शिकारी है. नयापुरा ग्राम में तेंदुए पर हुए हमले से पकड़ाए आरोपियों के तार जुड़ रहे हैं. फिलहाल वन विभाग की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पांच में से दो शिकारी गिरफ्तार

डेढ़ किलोमीटर पीछा कर पकड़ाए आरोपी

होली के त्योहार को देखते हुए इंदौर वन मंडल डीएफओ ने जंगल में गश्ती के निर्देश दिए थे. जिसके बाद वन विभाग की टीम को ग्राम घुड़िया के जंगल में गश्ती के दौरान एक वैन दिखाई दी. गश्ती दल जब उनके पास पहुंचा तो वैन चालक मौके से भाग निकला. करीब डेढ़ किलोमीटर पीछा कर गश्ती दल ने वैन को रोका. इस दौरान तीन लोग भाग खड़े हुए. दो लोग रामचरण सिंह और विष्णु को पकड़ा गया. वहीं वाहन की तलाशी लेने पर उसमें से लोहे के छर्रे, बारूद, लेड के टुकड़े, जो शिकार में काम आते हैं, जब्त किए गए हैं.

जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपी

वन विभाग के एसडीओ एके श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपियों से वन विभाग की टीम पूछताछ कर रही है. तीन आरोपियों की तलाश में भी वन विभाग का अमला कार्रवाई कर रहा है. उन्होंने इस बात के संकेत दिए कि आने वाले समय में और आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details