मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 11, 2021, 4:32 PM IST

ETV Bharat / state

इंदौर: रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर पुलिस ने लगाई रासुका

जिले में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इस बीच संक्रमण में काफी मददगार साबित हो रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए रासुका के तहत कार्रवाई की है.

Action under Rasuka on black marketing
कालाबाजारी पर रासुका के तहत कार्रवाई

इंदौर। जिले में संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरा सख्त दिख रहा है. इंदौर में इस बीच महामारी में 'रामबाण' साबित होने वाले इंजेक्शन रेमडेसिविर की कालाबाजारी का मामला सामने आया है. जिला पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए रासुका लगाया है.

रासुका के तहत आरोपियों पर कार्रवाई

बता दें कि पुलिस लगातार रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों की धरपकड़ करने में जुटी हुई है. वहीं इंदौर की पूर्व और पश्चिम की पुलिस ने एक के बाद एक कार्रवाई करते हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. अभी तक जितने भी आरोपी पुलिस ने पकड़े हैं, उनमें से अधिकतर पर पुलिस ने रासुका की कार्रवाई की है. अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में और भी कई आरोपियों पर इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी.

सबसे बड़ी कार्रवाई

इंदौर जिले की पूर्व क्षेत्र में एसपी आशुतोष बागरी ने अपने सभी थानों में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते जो आरोपी पकड़े गए थे, उनपर रासुका की कार्रवाई की है. उन्होंने अब तक 12 आरोपियों के खिलाफ जिला कलेक्टर को प्रस्ताव भेजकर रासुका की कार्रवाई की है. वहीं एसपी ने अब 5 और आरोपियों के खिलाफ इसकी कर्रवाई के लिए प्रस्ताव कलेक्टर को भेज दिया है, जिन पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. अब तक पूर्व क्षेत्र में यह सबसे बड़ी रासुका की कार्रवाई मानी जा रही है.

इंदौर के अस्पतालों में अव्यवस्थाओं का अंबार, परेशान मरीज और उनके परिजन



पश्चिम क्षेत्र की पुलिस भी की रासुका की कार्रवाई
इंदौर पुलिस लगातार कोरोना काल में मरीजों को लगने वाले अत्यंत आवश्यक इंजेक्शन रेमडेसिविर की काला बाजारी करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. वो उनपर रासुका लगाकर जेल भेज रही है. इस बीच जिले के पश्चिम क्षेत्र की पुलिस कालाबाजारी को रोकने के लिए मुस्तैद दिख रही है. इन क्षेत्रों के थानों में पुलिस ने रेमडेसिविर की काला बाजारी करने वाले कुल 6 आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई की है और उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेज दी है. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई का प्रस्ताव जिला कलेक्टर को भेजा था, जहां से सभी आरोपियों पर रासुका के लिए वारंट मिल गया था. वारंट मिलते ही पुलिस ने सभी 6 आरोपियों को जेल भेज दिया है. वहीं एसपी पश्चिम ने लोगों से अपील की है कि हमने एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया है. अगर कोई भी इस तरह की काला बाजारी की शिकायत हो तो तुरंत हमें सूचित करें.

For All Latest Updates

TAGGED:

indore news

ABOUT THE AUTHOR

...view details