मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों की जमीन के कागज गिरवी रख 200 करोड़ की धोखाधड़ी, फ्रॉड दंपति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाले दंपति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया किया आरोप किसानों के जमीन का गलत एग्रीमेंट कर धोखाधड़ी को अंजाम दिया है.

By

Published : Apr 5, 2019, 10:47 PM IST

जमीन के कागज गिरवी रख 200 करोड़ की धोखाधड़ी

इंदौर। शहर में किसानों की जमीन का गलत एग्रीमेंट कर 200 करोड़ की धोखाधड़ी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपी किसानों की जमीन खरीदने ने की बात कहकर एग्रीमेंट बनाकर उसपर लोन लेते थे. पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले पति पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि पांच आरोपी अभी फरार चल रहे है.

इंदौर की बेटमा पुलिस ने धोखाधड़ी के इस मामले में संजय द्विवेदी और उसकी पत्नी नेहा द्विवेदी को गिरफ्तार किया है.पति पत्नी ने अपने ही परिवार के लोगों के साथ मिलकर किसानों की जमीन पर फर्जी तरिके से करोड़ों रुपए का लोन ले लिया. किसान मुकेश कलोता ने पुलिस को शिकायत की थी कि उसकी जमीन का सौदा 4 करोड़ 71 लाख रूपय में संजय द्विवेदी और उसकी कंपनी के साथ हुआ था. जिसमें संजय ने बतौर एडवांस 32 लाख रूपय किसानों को दिए थे और बाकी रकम के चेक देकर जमीन अपने नाम कर ली लेकिन वह सभी चेक बाउंस हो गए.

पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

संजय ने जमीन बैंक में गिरवी रखकर बैंक से करोड़ों रुपयों का लोन ले लिया और वह लोन भी बैंक को नहीं चुकाया. इसके बाद से मुकेश अपनी रुपए पाने के लिए पहले तो संजय के चक्कर काटता रहा. लेकिन आरोपी ने किसानों को पैसे नहीं दिए. वहीं एसएसपी के सामने मामला आने के बाद प्रकरण दर्ज किया गया. पुलिस ने संजय की कंपनी के अकाउंट की जांच की तो उसमें 112 करोड रुपए पाए गए. जिसे पुलिस ने सीज कर लिया है. पुलिस का दावा है कि संजय ने अपनी कंपनी के नाम पर कई किसानों के साथ 200 से अधिक की धोखाधड़ी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details