मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 10, 2019, 10:22 PM IST

ETV Bharat / state

DAVV में  NAAC टीम के दौरे से पहले किया जाएगा मॉक निरीक्षण

इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में नैक टीम के दौरे के पहले मॉक निरीक्षण किया जाएगा. निरीक्षण के दौरान पाई जाने वाली कमियों को नैक टीम के पहुंचने से पहले ही दूर भी किया जाएगा.

देवी आहिल्या विश्वविद्यालय में मॉक निरीक्षण

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को नैक (राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद) ने ए ग्रेड दिया था. एक बार फिर नैक की टीम विश्वविद्यालय का दौरा करने वाली है, जिसके बाद विश्वविद्यालय का नया ग्रेड निर्धारित किया जाएगा.

देवी आहिल्या विश्वविद्यालय में मॉक निरीक्षण
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में नैक की टीम दौरा कर सकती है, जिसके लिए विश्वविद्यालय तैयारियों में जुटा है. विश्वविद्यालय की तैयारियों की जांच करने के लिए कुलपति रेणु जैन ने मॉक निरीक्षण की तैयारी की है. इसके लिए अलग-अलग टीमें निर्धारित की गई हैं. ये टीम नैक के दौरे से पहले विश्वविद्यालय के अलग-अलग विभागों का निरीक्षण करेगी और तैयारियों की समीक्षा करेगी.
निरीक्षण के दौरान पाई जाने वाली कमियों का विश्वविद्यालय सुधार करेगा. नैक दौरे के पहले एक बार फिर बाहरी विश्वविद्यालयों के प्रोफेसरों से निरीक्षण करवाया जाएगा. मॉक टीम में अधिकांश उन प्रोफेसरों को शामिल किया गया है, जो अन्य विश्वविद्यालयों में नैक की टीम के साथ निरीक्षण कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details