मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कंप्यूटर बाबा के करीबी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 5 मकानों को किया जमींदोज

कंप्यूटर बाबा के खास माने जाने वाले रमेश तोमर के 5 मकानों को नगर निगम की टीम ने जमींदोज कर दिया, इस दौरान जिला प्रशासन की टीम भी मौजूद रही, वहीं 3 मोबाइल टावर के कनेक्शन भी काट दिए हैं.

By

Published : Nov 17, 2020, 11:44 AM IST

Updated : Nov 17, 2020, 12:20 PM IST

INDORE
इंदौर

इंदौर।कंप्यूटर बाबा के करीबियों पर भी इंदौर जिला प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. कंप्यूटर बाबा के करीबी माने जाने वाले रमेश तोमर पर प्रशासन ने शिकंजा कसते हुए 5 ठिकानों को जमींदोज किया. रमेश तोमर की लिंक कंप्यूटर बाबा के आश्रम से मिली गाड़ी से निकली है. यह गाड़ी रमेश तोमर के नाम से रजिस्टर्ड थी. जिसमें कंप्यूटर बाबा घूमते थे. इंदौर के मुसाखेड़ी इलाके में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 5 मकानों को जमींदोज किया है. वहीं 3 मोबाइल टावर के कनेक्शन भी काट दिए हैं.

कंप्यूटर बाबा के करीबी पर निगम की गाज

जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई


इंदौर में जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई में कंप्यूटर बाबा के खास माने जाने वाले रमेश तोमर पर निगम का गाज गिरी है. रमेश तोमर पर कई आपराधिक मामले भी दर्ज है. और यह कंप्यूटर बाबा का करीबी बताया जाता है. कंप्यूटर बाबा के आश्रम से मिली इनोवा गाड़ी रमेश तोमर के नाम पर ही रजिस्टर्ड थी. गाड़ी मिलने के बाद से ही रमेश तोमर फरार चल रहा था. गाड़ी के मालिक का पता करने पर प्रशासन को जानकारी मिली थी, कि रमेश तोमर कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल है, और उसके मुसाखेड़ी इलाके में 5 अवैध मकान भी बने हुए हैं. साथ ही रमेश तोमर के द्वारा 3 अवैध मोबाइल टावर भी खड़े कराए गए थे. जोकि सरकारी जमीन पर कब्जा करके खड़े किए गए थे.

जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

रमेश तोमर के खिलाफ कई मामले दर्ज


कंप्यूटर बाबा के खास माने जाने वाले रमेश तोमर के खिलाफ इंदौर के सियोगिता गंज थाने पर मारपीट, गाली-गलौज, शासकीय कर्मचारी पर हमला, धोखाधड़ी सहित अवैध कब्जे करने और शराब रखने के कई मामले दर्ज हैं. इंदौर के अलग-अलग थानों में रमेश तोमर पर 20 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं. कंप्यूटर बाबा पर हुई कार्रवाई के बाद से ही रमेश तोमर फरार चल रहा हैं. जिसकी तलाश पुलिस के द्वारा की जा रही है.

5 मकानों को जमींदोज किया

पुलिस रिमांड पर हैं कंप्यूटर बाबा

हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक्ट्रोसिटी एक्ट सहित दो मामलों में कंप्यूटर बाबा को पुलिस ने निचली अदालत में सोमवार को पेश किया था. एट्रोसिटी एक्ट मामले में बाबा को कोर्ट से पच्चीस हजार के मुचलके पर जमानत मिल गई, लेकिन एरोड्रम थाना में दर्ज मारपीट के मामले में पुलिस ने कोर्ट से 2 दिन का रिमांड मांगा था. फिलहाल प्रशासन की टीम कंप्यूटर बाबा से जुड़े लोगों की जांच कर रही है. कंप्यूटर बाबा से जुड़े लोगों की संपत्तियों पर भी प्रशासन के द्वारा निगरानी रखी जा रही है.

Last Updated : Nov 17, 2020, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details