मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 12, 2020, 6:20 PM IST

ETV Bharat / state

'मिनी मुंबई' में चेहरे से मास्क हटते ही कट जाता है चालान, देखें ये खबर...

इंदौर में सड़कों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने और मास्क न पहनने पर नगर निगम के अधिकारी चालानी कार्रवाई कर रहे हैं.

fines-imposed-on-people-who-not-wearing-masks-in-indore
मास्क नहीं लगाने पर चालानी कार्रवाई

इंदौर। कोरोना हॉटस्पॉट बनी मिनी मुंबई में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जहां करीब 4 हजार तक पहुंच गया है. जिसके चलते स्थानीय प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग और तमाम तरह की सावधानियों को लेकर लोगों पर कड़ी नजर रखे हुए है. शहर में महामारी के नियंत्रण के लिए हर किसी को मास्क लगाना अनिवार्य है. इन हालातों में भी जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं उनका सड़कों पर यातायात पुलिस की तरह ही नगर निगम की टीमें चालान बना रही हैं.

मास्क नहीं लगाने पर चालानी कार्रवाई

शहर में भी बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं, जो लॉकडाउन खुलने के बाद ये मान चुके हैं कि कोरोना का असर अब खत्म हो चुका है. यही वजह है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं, न ही मास्क लगाने को लेकर गंभीरता बरतने को तैयार हैं. इतना ही नहीं लापरवाही का आलम ये है कि एक बाइक पर तीन-तीन लोग घूम रहे हैं. ऐसे तमाम लोगों पर अब नगर निगम की टीमें सड़कों पर आते-जाते निगाह रख रही हैं. यही नहीं नगर निगम के अधिकारियों को बाकायदा स्पॉट फाइन करने के लिए चालानी सामग्री भी दी गई हैं.

मुख्य सीएसआई कमलाकर वक्ते ने बताया की शहर के हालातों को देखते हुए कलेक्टर ने आदेश दिए हैं कि मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाए. पूरे शहर में ये अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details