मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर मेट्रो रेल परियोजना का किया श्रीगणेश, कहा- तय समय में दौड़ेगी मेट्रो

इंदौर में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मेट्रो का शिलान्यास किया. इंदौर में प्रस्तावित कुमेडी स्टेशन पर प्रोजेक्ट के भूमिपूजन के बाद कमलनाथ ने स्पष्ट करते हुए कहा कि मेट्रो प्रोजेक्ट की शुरुआत उन्होंने केंद्रीय मंत्री रहते बाबूलाल गौर से करवाई थी.

By

Published : Sep 14, 2019, 9:58 PM IST

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मेट्रो का किया शिलान्यास

इंदौर। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया. इंदौर में प्रस्तावित कुमेडी स्टेशन पर प्रोजेक्ट के भूमिपूजन के बाद सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेट्रो प्रोजेक्ट की शुरुआत उन्होंने केंद्रीय मंत्री रहते हुए बाबूलाल गौर से करवाई थी.

इंदौर में दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन

सीएम ने कहा कि 1992 में मेट्रों के कायर्क्रम में शामिल होने जब वह जयपुर गए थे तो उस समय कमलनाथ केंद्रीय मंत्री थे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी सरकार में मंत्री रहे बाबूलाल गौर से भोपाल और इंदौर मेट्रो की डीपीआर बनाने के लिए कहा था. इसके बाद दोनों ही शहरों में डीपीआर बनी, लेकिन बाद में वह फाइलों में ही दबकर रह गई.

मुख्यमंत्री ने मंत्री जयवर्धन सिंह से कहा कि मेट्रो की टाइम लाइन बननी चाहिए. ताकि सरकार मेट्रो को तय समय पर दौड़ा सके. साथ ही हमने विचार विमर्श किया कि मेट्रो कहां से आएगी, कहां कत चलेगी और मेट्रो कब तक शुरु हो पाएगी. कार्यक्रम में मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा सकारात्मक विचार के साथ और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सोचती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details