मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिसकर्मियों और अधिकारियों पर कार्रवाई, काटे गए चलान

कानून की रखवाली करने वाले पुलिस कर्मचारियों पर भी चालानी कार्रवाई की गई. दरअसल वरिष्ट अधिकारियों के निर्देश पर हेलमेट चेकिंग अभियान चलाए गए. जिसमें नियमों का उल्लंघन वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई.

By

Published : Mar 20, 2019, 8:28 PM IST

INDORE


इंदौर। स्वच्छता में तीन बार नबंर वन आने के बाद अब इंदौर को ट्रैफिक व्यवस्था में भी पहले नबंर पर आने की कवायद शुरु हो गई है. जिसको लेकर शहर में आम जनता के साथ-साथ कानून की रखवाली करने वाले पुलिस कर्मचारियों पर भी चालानी कार्रवाई की गई. दरअसल वरिष्ट अधिकारियों के निर्देश पर हेलमेट चेकिंग अभियान चलाए गए. जिसमें नियमों का उल्लंघन वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई.

पुलिस कंट्रोल रूम के सामने चेकिंग अभियान चलाया गया. जहां हर पुलिसकर्मी और पुलिस अधिकारी की गाड़ियों को चेक किया गया और जिन अधिकारी के ड्राइवरों ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था. उन पर चालानी कार्रवाई की गई. साथ ही जिन पुलिसकर्मी बिना हेलमेट पहने पाए गए उनसे भी जुर्माना वसूला गया. साथ ही हेलमेट पहने की हिदायत दी गई.

INDORE

ट्रैफिक पुलिस के द्वारा यह कार्रवाई दिनभर की गई अधिकारियों के मुताबिक सभी पुलिसकर्मियों को यह सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करें और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का. एडिशनल एसपी महेंद्र कुमार जैन का कहना है कि स्वच्छता के बाद अब शहर को ट्रैफिक व्यवस्थाओं में नंबर लाने के लिए यह अभियान चलाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details