मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मूंग के खेत में छुपा था अजगर, वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर किया रेस्क्यू

By

Published : Jun 15, 2020, 9:01 AM IST

एक किसान के मूंग की फसल में 15 फीट का अजगर दिखने के बाद दहशत फैल गई. घटना की जानकारी लगने के बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. वन विभाग में पदस्थ कमलेश कहार ने रेस्क्यू कर अजगर को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

Forest worker holding dragon
अजगर को हाथ में पकड़े हुए वनकर्मी

होशंगाबाद।सोहागपुर में एक किसान के मूंग की फसल में 15 फीट का अजगर दिखने के बाद दहशत फैल गई. घटना की जानकारी लगने के बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. वन विभाग में पदस्थ कमलेश कहार ने रेस्क्यू कर अजगर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की. अजगर की लंबाई 15 फीट बताई जा रहा है. यह भी बताया जा रहा है कि अजगर को पकड़ते समय वन कर्मी कमलेश कहार के एक पैर पर अजगर लिपट गया था. जिसे कमलेश के सहयोगियों द्वारा बड़ी सावधानी के बाद अजगर को पैर से निकालने में सफलता हासिल की.

अजगर का रेस्क्यू करते वनकर्मी

रेस्क्यू टीम के सदस्य दीपक मिश्रा ने बताया कि अजगर को पकड़ने के बाद सुरक्षित सतपुड़ा के जंगल में छोड़ दिया है. दीपक मिश्रा के मुताबिक अजगर काफी लंबा था और किसी मवेशी या बच्चे को शिकार बना सकता था. अजगर किस प्रजाति का था इसकी किसी को जानकारी नहीं है.

वहीं ग्रामीण राम सिंह ने बताया दो दिन से खेत में अजगर दिखाई दे रहा था. जिससे किसान खेत में काम करने से डर रहे थे. क्योंकि खेत में हमेशा अजगर के आने का डर लगा रहता था. जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने वन विभाग को दी. राविवार को वन विभाग ने अजगर को पकड़ने में सफलता हासिल की हैं.

रेस्क्यू के बाद ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

जैसे ही ग्रामीणों ने अजगर को खेत में देखा वैसे ही इसकी सूचना वन विभाग को दी. अजगर का रेस्क्यू के लिए वन विभाग के कमलेश कहार सहित टीम मौके पर पहुंची और खेत में अजगर का रेस्क्यू किया. इस दौरान टीम को कुछ मशक्कत करनी पड़ी. जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details