मध्य प्रदेश

madhya pradesh

6 महीने बाद फिर से शुरू हुए मेडिकल कॉलेज के क्लासे, छात्रों ने जाहिर की खुशी

By

Published : Dec 18, 2020, 7:02 PM IST

पिछले 6 महीने से ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज की क्लासेस निलंबित चल रहे थे. जिसके बाद आज से एक बार फिर से कॉलेज की क्लासों को शुरू कर दिया है. क्लासे शुरू होने पर छात्रों ने खुशी जाहिर की है.

Medical students resume classes
मेडिकल छात्रों की शुरू की क्लासेस

ग्वालियर। पिछले कई महीनों से सस्पेंड चल रही मेडिकल कॉलेज की क्लासों को एक बार फिर भौतिक रूप से शुरू कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण के कारण करीब 6 महीने से ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज की क्लासेस निलंबित चल रहे थे. मेडिकल कॉलेज के छात्रों को सिर्फ ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई कराई जा रही थी. क्लासेस शुरू होने के बाद छात्रों ने खुशी जाहिर की है.

मेडिकल छात्रों की फिर से शुरू की क्लासेस
छात्रों ने जाहिर की खुशीअब स्कूल खुलने के साथ ही कॉलेजों में भी भौतिक रूप से क्लासों का लगना शुरू हो गया है. जीआरएमसी प्रबंधन द्वारा भौतिक रूप से क्लासों के संचालन पर मेडिकल छात्रों ने खुशी का इजहार किया है. उनका मानना है कि मेडिकल की पढ़ाई ऐसी है, जिसमें ऑनलाइन क्लास से ज्यादा टू-वे-कम्युनिकेशन बहुत जरूरी है. क्योंकि छात्रों को समय-समय पर अपने डाउट क्लियर करने पड़ते हैं, जबकि ऑनलाइन क्लास में वन वे कम्युनिकेशन रहता है. इसलिए क्लासों का लगना मेडिकल स्टूडेंट के लिए बेहद जरूरी था.कोरोना गाइडलाइन के साथ लग रही क्लासेसछात्रों का कहना है कि कोरोना संक्रमण कब तक चलेगा कोई कह नहीं सकता. इसलिए प्रबंधन का फैसला स्वागत योग्य है. मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने भी भौतिक रूप से क्लास रूम की पढ़ाई को तवज्जो देना शुरू कर दिया है. उनका मानना है कि थ्योरी और प्रैक्टिकल के लिए मेडिकल स्टूडेंट को क्लास लगना जरूरी था. मेडिकल टीचर का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग और क्लास को सैनिटाइज करके ही स्टूडेंट को वहां पढ़ाया जा रहा है. मास्क सभी के लिए अनिवार्य किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details