मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के निर्देश पर चलाया जा रहा चैकिंग अभियान

गुना में स्कूल वाहनों की चैकिंग की गई. जिसमें अधिकतर स्कूल की बसों में कानूनी गाइडलाइन का पालन नहीं करने की बात सामने आई है. इस दौरान जुडिशियल मजिस्ट्रेड ने बसों पर कार्रवाई कर वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की.

By

Published : Feb 29, 2020, 12:19 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 1:55 PM IST

15 sand-loaded tractor trolleys including 14 school buses seized in the checking drive
चैकिंग अभियान में 14 स्कूल बस समेत 15 रेत के भरे ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

गुना।यातायात नियमों को लेकर इस समय मध्यप्रदेश में चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है. ताकि यातायात नियमों का नहीं पालन करने वालों पर कार्रवाई की जा सके. इसी कड़ी में गुना में स्कूल वाहनों की चैकिंग की गई. जिसमें अधिकतर स्कूल की बसों में कानूनी गाइडलाइन का पालन नहीं करने की बात सामने आई है. इस दौरान ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने बसों पर कार्रवाई कर वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की.

चैकिंग अभियान में 14 स्कूल बस समेत 15 रेत के भरे ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के निर्देशानुसार गुना शहर में अलग-अलग जगह पर मोबाइल कोर्ट्स लगाई गई थी क्योंकि उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय की गाइडलाइंस है कि बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए उनके परिवहन के संबंध में हाईकोर्ट ने जो गाइडलाइन जारी की गई थी उसके संबंध में स्कूल वाहनों की चेकिंग की गई.

जिसमें 12 स्कूल बस समेत 14 रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त करने की कार्रवाई की. ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के मुताबिक वाहनों को न्यायालय से चालानी कार्रवाई कर छोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि इस चैकिंग अभियान में इस बात का भी ध्यान रखा गया है कि चैकिंग के दौरान बच्चों को एग्जाम सेंटर पहुंचने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

Last Updated : Feb 29, 2020, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details