मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विवाद बढ़ने पर उसी जगह दोबारा स्थापित की गई शिवाजी महाराज की प्रतिमा

छिंदवाड़ा में मूर्ति तोड़ने को लेकर चल रहे विवाद के बाद शिवाजी की जयंती पर नई प्रतिमा लगा दी गई है. ये पूरा कार्यक्रम पुलिस की मौजूदगी में हुआ.

By

Published : Feb 19, 2020, 5:04 PM IST

Updated : Feb 19, 2020, 7:19 PM IST

shivaji-statue-installed-under-police-protection-in-sausar-of-chhindwara
शिवाजी की प्रतिमा स्थापित

छिंदवाड़ा। सौंसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाए जाने के बाद से ही राजनीति गरमाई हुई थी, जिसे शांत करने के लिए शिवाजी की जयंती पर पुलिस की मौजूदगी में नई मूर्ति स्थापित की गई.

शिवाजी की प्रतिमा स्थापित

11 फरवरी को सौंसर में शिवराय संगठन के लोगों ने मोहगांव चौक में बिना अनुमति के शिवाजी की प्रतिमा स्थापित की थी, जिसके बाद प्रशासन ने कानून व्यवस्था बिगड़ने का हवाला देते हुए उसे हटवा दिया था. जिसके बाद इस मामले को लेकर राजनीति तब गरमा गई थी. जब शिवराज सिंह प्रदर्शन करने सौंसर पहुंच गए थे.

एक तरफ जहां सांसद नकुलनाथ ने शिवाजी की प्रतिमा हटाए जाने का संज्ञान लिया तो वहीं खुद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सौंसर में जाकर आम सभा की और मूर्ति हटाने को गलत बताया. जिसके बाद प्रशासन ने दोनों संगठनों के साथ मीटिंग कर शिवाजी की जयंती पर मोहगांव चौक पर ही शिवाजी की मूर्ति की स्थापना की.

इस मौके पर स्थानीय विधायक विजय चौरे ने कहा कि मुख्यमंत्री और सांसद की तत्परता के चलते शिवाजी की प्रतिमा स्थापित हो गई है. कुछ लोगों ने शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी. वहीं पूर्व कांग्रेस नेता अजय चौरे का कहना है कि बिना अनुमति कुछ लोगों ने यहां पर मूर्ति स्थापित की थी. जिसे प्रशासन ने हटा दिया था.

Last Updated : Feb 19, 2020, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details