मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 19, 2020, 12:05 PM IST

Updated : Apr 19, 2020, 2:06 PM IST

ETV Bharat / state

जनप्रतिनिधियों को कोरोना योद्धाओं की कितनी खबर? TI की मौत पर सबकी अलग-अलग राय

इंदौर के जुनी थाने में पदस्थ टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत की वजह पर असमंजस बरकरार है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि भी अलग-अलग वजह बता रहे हैं.

File photo
फाइल फोटो

भोपाल। एक छोटे से वायरस ने पूरी दुनिया को घुटनों पर ला दिया है, देश में लॉकडाउन के बावजूद कई प्रदेशों में हर दिन बड़ी संख्या में संक्रमण फैल रहा है. महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात के बाद चौथे नंबर सबसे ज्यादा आंकड़े मध्यप्रदेश में मिल रहे हैं. ऐसी विपदा के वक्त जनप्रतिनिधि कितने जागरुक हैं, एक ही जानकारी को अलग-अलग तथ्यों के साथ पेश कर रहे हैं, जिससे लोग कन्फ्यूज हो रहे हैं.

इंदौर के जुनी थाना प्रभारी की मौत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट किया है कि जुनी थाना प्रभारी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जबकि कैलाश विजयवर्गीय बता रहे हैं कि कोरोना संक्रमण की वजह से टीआई की मौत हुई है. ऐसी महामारी के वक्त बिना स्वास्थ्य मंत्री के ही पूरा प्रदेश कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है और जनप्रतिनिधियों को अपने ही प्रदेश की जनता की सुध नहीं है.

इंदौर में रविवार को टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत हो गई, जिसके बाद श्रद्धांजलि देने पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, सीएम शिवराज और कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया. कैलाश विजयवर्गीय और सीएम के ट्वीट में साफ पता चल रह है कि उन्हें अपने पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मियों की कितनी सुध है.

टीआई की मौत के बाद जीतू पटवारी ने ट्वीट कर लिखा है कि योद्धा को नमन, कोरोना से युद्ध लड़ते हुए जाबांज पुलिस अधिकारी देवेन्द्र चंद्रवंशी का निधन दुखद है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूँ. अपनी जान की परवाह ना करते हुए दिन रात अपनी ड्यूटी निभाई, देश को आप पर गर्व है.

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि इंदौर के जूनी इंदौर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवंशी ने आज दम तोड़ दिया. अपने दायित्व को निभाते हुए ड्यूटी के दौरान वे कोरोना संक्रमित हो गए थे.

दूसरे ट्वीट में सीएम ने लिखा है कि इंदौर के अरविंदों अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था और हाल ही में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी. ये हमारे लिए एक अच्छी खबर थी. लेकिन कल देर रात अचानक ही 2 बजे उनकी मृत्यु का दुखद समाचार मिला है. मैं उनके चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. इस संकट की घड़ी में मेरे साथ पूरा प्रदेश उनके साथ खड़ा है.

शिवराज ने तीसरे ट्वीट में शोकाकुल परिवार को राज्य शासन की ओर से सुरक्षा कवच के रूप में 50 लाख की राशि और उनकी पत्नी सुषमा को विभाग में उप निरीक्षक के पद पर नियुक्ति दी जा रही है.

वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर लिखा है कोरोना योद्धा को नमन. इंदौर के जूनी इंदौर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवंशी ने आज दम तोड़ दिया. अपने दायित्व को निभाते हुए ड्यूटी के दौरान वे कोरोना संक्रमित हो गए थे.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा बेहद दुखद ख़बर है. इंदौर के जुनी थाने में प्रभारी रहे पुलिस अधिकारी देवेन्द्र चंद्रवंशी जनता की सुरक्षा के लिये, अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करते हुए , आज कोरोना की जंग हार गये.

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जूनी नगर इंदौर थाना प्रभारी देवेंद्र चंद्रवंशी की कोरोना संक्रमण से निधन की खबर अत्यंत दुखद है. ईश्वर से प्रार्थना है कि वो चंद्रवंशी की आत्मा को शांति व परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.

नरोत्तम मिश्रा ने लिखा है कि कर्तव्य पथ पर खुद की जान न्योछावर कर देने वाले,भारत मां के वीर सपूत,शहीद इंदौर के टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी के चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि के साथ श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं. ईश्वर से शोकाकुल परिवार को असीम दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं.

खास बात यह है कि टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत कोरोना से नहीं बल्कि हार्टअटैक से हुई है. उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है.

Last Updated : Apr 19, 2020, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details