मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 26, 2020, 8:01 PM IST

Updated : Jun 26, 2020, 8:13 PM IST

ETV Bharat / state

ठग दंपति गिरफ्तार, रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर की ठगी

एसटीएफ पुलिस ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले पत्नी को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ ने दंपत्ति के अकाउंट से 18 लाख से अधिक रुपए की राशि भी जब्त की है.

Special Task Force Office
स्पेशल टास्क फोर्स का ऑफिस

भोपाल।राजधानी भोपाल की एसटीएफ पुलिस ने एक ठग दंपति को गिरफ्तार किया है जो रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. एसटीएफ ने पति पत्नी के बैंक अकाउंट से 18 लाख रुपए से अधिक की राशि भी जब्त की है. रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर ये दंपति, भोले भाले लोगों को चपरासी से लेकर डॉक्टर तक की नौकरी लगाने का झांसा देकर उन्हें फंसा लेते थे.

आरोपियों ने इंदौर, ग्वालियर और मध्य प्रदेश के अन्य जिलों में लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है और लोगों से पैसे की ठगी की है. वहीं अब एसटीएफ दंपति की डिटेल निकालवा रही है, जिससे इस बात का पता लगाया जा सके कि इन दोनों आरोपी पति पत्नी के तार किन लोगों से जुड़े हैं.

भोपाल में ठग दंपति गिरफ्तार

एसपी राजेश सिंह का कहना है कि इस मामले में और बड़े खुलासे हो सकते हैं, इसलिए पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि एसटीएफ यह पता करने में लगी है कि ये दंपति कहां के रहने वाले हैं, इसके साथ ही यह किस तरह ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे.

नागपुर जाएगा जांच दल

एसपी राजेश सिंह ने बताया कि एसटीएफ इनसे यह भी पता लगाएगी कि यह किन-किन लोगों से जुड़े हैं और रेलवे में इनका साथी कौन है. एसटीएफ हर एंगल से जांच कर रही है. ताकि इनके नेटवर्क का पता लगाया जा सके. इसके साथ ही एसटीएफ, दूसरे राज्यों में जाकर इनके नेटवर्क का पता लगाएगी. इसके लिए जांच दल नागपुर के लिए रवाना किया जाएगा. जांच टीम नागपुर में इनसे जुड़े दलालों के बारे में पता करेगी. बता दें कि दंपति भोपाल में रिहायशी इलाके में 25000 का फ्लैट लेकर किराए से रह रहे थे.

Last Updated : Jun 26, 2020, 8:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details