मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन ख़बरों पर रहेगी नजर

By

Published : Nov 16, 2020, 6:17 AM IST

15 नवंबर की बड़ी खबरें, देश- दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियां हैं.

News today
न्यूज टूडे

आज मनाया जाएगा भाईजदूज का त्योहार

आज मनाया जाएगा भाईजदूज का त्योहार

आज देशभर में भाईदूज का पर्व मनाया जाएगा. यह पर्व भाई-बहन के स्नेह, त्याग और समर्पण का प्रतीक है. इस दिन बहनें अपने भाई की लंबी उम्र और उनकी समृद्धि की कामना करती है.

परिवार के साथ तिरुपति जा सकते हैं सीएम शिवराज

परिवार के साथ तिरुपति जा सकते है सीएम शिवराज

आज रात भोपाल से हैदराबाद रवाना होंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, स्थानीय कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा. वहीं शिवराज सिंह चौहान परिवार के साथ तिरुपति के लिए रवाना हो सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम उपचुनाव में मिली शानदार जीत के बाद अपने परिवार के साथ तिरुपति बालाजी के मंदिर में जाकर भगवान वेंकटेश की पूजा अर्चना करेंगे.

गृह ग्राम के दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज

गृह ग्राम के दौरे पर जाएंगे सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने गृह ग्राम के दौरे पर रहेंगे , सुबह 10 बजकर 20 मिनट में बुदनी के जैत गांव पहुंचेंगे, जहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे.

नीतीश कुमार ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

नीतीश कुमार ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

बिहार में नीतीश के शपथ की तारीख तय हो रही है. सूत्रों के मुताबिक आज नीतीश शपथ ले सकते हैं. एक दिन पहले पीएम मोदी ने उनके नाम पर मुहर लगाई थी.

कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ एट्रोसिटी मामले में होगी सुनवाई

कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ एट्रोसिटी मामले में होगी सुनवाई

कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ एट्रोसिटी मामले हाई कोर्ट के आदेश के बाद आज निचली अदलात सुनवाई करेगा. बता दें बाबा के खिलाफ इंदौर के गांधी नगर और एरोड्रम थाने में मामले दर्ज हैं.

राजस्थान में आज तक बंद रहेंगे स्कूल

राजस्थान में आज तक बंद रहेंगे स्कूल

राजस्थान सरकार ने घोषणा की है कि अनलॉक 6 के लिए जारी किए गए दिशानिर्देशों के अनुसार आज तक राज्य में स्कूल बंद रहेंगे. इसके अलावा राज्य के कॉलेज, विश्वविद्यालय और कोचिंग संस्थान भी इन्हीं दिशानिर्देशों का पालन करेंगे.

आज से महाराष्ट्र में खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल

आज से महाराष्ट्र में खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल

महाराष्ट्र में आज से सभी धार्मिक स्थल दोबारा से खुल जाएंगे. राज्य सरकार ने इस बात का ऐलान किया है. इस दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा और लोगों को कोविड-19 से जुड़े नियमों का पालन करना होगा.

तमिलनाडु में आज से खुलेंगे स्कूल

तमिलनाडु में आज से खुलेंगे स्कूल

तमिनलाडु सरकार ने कोरोना वायरस प्रतिबंधों में ढील देते हुए इस महीने से स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघरों, चिड़ियाघर इत्यादी फिर से खोलने की अनुमति दे दी है.

आज दिल्ली में हो सकती है बारिश

आज दिल्ली में हो सकती है बारिश

आज राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने बारिश होने की संभवाना जताई है. विभाग की माने तो बारिश होने के बाद ठंड बढ़ने की संभवाना है.

भारत पेट्रोलियम को खरीदने की अंतिम तारीख आज

भारत पैट्रोलियम को खरीदने की अंतिम तारीख आज

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सरकारी तेल कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को बेचने से रोकने के लिए दायर की गई जनहित याचिका खारिज कर दी है. इस याचिका में यह मांग की गई थी कि BPCL की बिक्री के लिए जो कैबिनेट कमिटी ऑफ इकोनॉमिक की मंजूरी दी गई है, उसे रोका जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details