मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MCU के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला करेंगे सरेंडर, EOW से किया संपर्क

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला एक-दो दिन में ईओडब्ल्यू के सामने पेश हो सकते हैं, ईओडब्ल्यू के सामने पेश होने के लिए कुठियाला ने खुद ही अधिकारियों से संपर्क किया है.

By

Published : Aug 22, 2019, 9:05 PM IST

ईओडब्ल्यू

भोपाल। माखनलाल यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला ने लंबे समय तक फरार रहने के बाद अब ईओडब्ल्यू के अधिकारियों से खुद ही संपर्क किया है. कुठियाला ने अधिकारियों से ईओडब्ल्यू के सामने पेश होने की इच्छा जाहिर की है. कहा जा रहा है कि एक-दो दिन में कुठियाला ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंच सकते हैं.


माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला एक-दो दिन में ईओडब्ल्यू के सामने पेश हो सकते हैं. ईओडब्ल्यू के सामने पेश होने के लिए कुठियाला ने खुद ही अधिकारियों से संपर्क किया है. दरअसल भोपाल जिला अदालत ने कुठियाला को फरार घोषित करने के साथ ही उन्हें 31 अगस्त तक अंतिम मोहलत दी थी. 31 अगस्त तक अगर कुठियाला कोर्ट के सामने पेश नहीं होते हैं तो उनकी संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की जा सकती है.

पेश हो सकते हैं कुठियाला


माना जा रहा है कि इस कार्रवाई से बचने के लिए ही कुठियाला ने अधिकारियों से संपर्क किया है. जहां उन्होंने खुद ही ईओडब्ल्यू के सामने पेश होने की इच्छा जाहिर की है. वहीं इस मामले में ईओडब्ल्यू डीजी केएन तिवारी का कहना है कि अगर कुठियाला आते हैं तो उनसे आर्थिक अनियमितताओं को लेकर पूछताछ की जाएगी. लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं की जाएगी. क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने 20 सितंबर तक कुठियाला की गिरफ्तारी पर रोक लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details