मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यूरिया की कमी पर सियासी बवाल, बीजेपी का सड़क से सदन तक पैदल मार्च

यूरिया की किल्लत से परेशान हो रहे किसानों के लिए बीजेपी ने कमलनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराया. बुधवार को बीजेपी ने भोपाल के बिड़ला मंदिर से विधानसभा तक पैदल मार्च भी किया. इस दौरान कर्जमाफी और यूरिया कमी को पूरा करने की मांग के साथ कमलनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

By

Published : Dec 18, 2019, 6:49 PM IST

bjp march on foot against-kamal nath government
बीजेपी का सड़क से सदन तक पैदल मार्च

भोपाल। विधानसभा सत्र के दूसरे दिन बीजेपी विधायकों ने बिरला मंदिर से विधानसभा तक पैदल मार्च किया. बीजेपी ने प्रदेश में युवाओं को रोजगार की कमी, प्रदेश के किसानों की कर्ज माफी और बाढ़ पीड़ितों को राहत देने की मांग करते हुए पैदल मार्च किया. यह पैदल मार्च नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा की अगुवाई में निकाला गया.

बीजेपी का सड़क से सदन तक पैदल मार्च


इस दौरान सभी बीजेपी नेता सरकार के विरोध में कर्ज माफी और यूरिया की मांग लिखे स्लोगन वाली है प्रिंट पहनकर विधानसभा में पहुंचे. यूरिया की कमी और कर्जमाफी नहीं होने से इन दिनों किसानों की हालत प्रदेश में काफी खराब है और इसको लेकर बीजेपी लंबे समय से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है.


यूरिया की किल्लत से किसान बेहाल
मौजूदा समय में किसानों को बोवनी के लिए खाद की जरूरत है और प्रदेश में खाद की कमी के चलते कई स्थानों पर यूरिया की कालाबाजारी भी की जा रही है.इसको लेकर बीजेपी का आरोप है कि सरकार में बैठे लोग युवा की कालाबाजारी करा रहे हैं. किसान खाद बीज के लिए तरस रहा है.


बाढ़ पीड़ितों को नहीं मिला मुआवजा
एक तरफ बाढ़ पीड़ितों को अभी तक सरकार मुआवजा दे नहीं पाई है. वहीं दूसरी तरफ नई फसल बोने के लिए किसानों को खाद का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन है और सरकार को घेरने के लिए बीजेपी ने किसानों के लिए यूरिया और बीज की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. पैदल मार्च में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, सहित बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details