मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आज दिन भर इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. कोरोना पर क्या है तैयारी. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

By

Published : May 14, 2021, 5:56 AM IST

big-news-and-events-of-14-may-in-madhya-pradesh
आज दिन भर इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर

आज मिलेगी किसान सम्मान निधि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी करेंगे. इसके तहत 9.5 करोड़ किसान परिवारों के खातों में 19,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. इस दौरान पीएम किसानों से संवाद भी करेंगे.

आज मिलेगी किसान सम्मान निधि

सीएम का जनता के नाम संबोधन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश की जनता के नाम संबोधन देंगे. शाम 7 बजे होने वाले संबोधन में सीएम प्रदेश की जनता के अलावा मंत्री, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को भी संबोधित करेंगे.

सीएम का जनता के नाम संबोधन

सीएम लेंगे समीक्षा बैठक

मध्य प्रदेश में कोरोना का पॉजिटिविट रेट भले ही कम हुआ हो लेकिन सरकार अभी भी सख्ती के मूड में है. इसी के चलते कोरोना की रोकथाम, ब्लैक फंगस समेत कई मुद्दों को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान आज समीक्षा बैठक करेंगे.

सीएम लेंगे समीक्षा बैठक

ईद-उल-फितर का त्योहार आज

रमजान के 30 रोजे पूरे होने के साथ आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए लोग घरों में ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं. गुरुवार को भोपाल और इंदौर में आसमान में चांद दिख जाने के बाद इसका ऐलान कर दिया गया. भोपाल में मस्जिदों से आतिशी गोले दागकर लोगों को सूचना दी गई.

ईद-उल-फितर

आज अक्षय तृतीया

आज देश भर में अक्षय तृतिया मनाया जा रहा है. वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि बेहद ही शुभ मानी जाती है. इस दिन कोई भी शुभ काम करने के लिए मुहूर्त देखने की जरूरत नहीं पड़ती. इस दिन सोना खरीदने का रिवाज रहता है.

अक्षय तृतीया

आज खुलेंगे यमुनोत्री धाम के कपाट

उत्तरकाशी स्थित यमुनोत्री धाम के कपाट आज खोले जाएंगे. इस बार कोरोना के कारण श्रद्धालुओं को यात्रा की अनुमति नहीं है. धाम में पुजारियों और प्रशासन के लोगों को मिलाकर कुल 25 लोग ही जा सकेंगे.

यमुनोत्री धाम

एमपी में बारिश का अंदेशा

मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा, गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

बारिश

चार धाम सड़क चौड़ीकरण पर SC में सुनवाई

उत्तराखंड में चीन सीमा तक जाने वाली चार धाम सड़क के चौड़ीकरण मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. केंद्र सरकार सामरिक महत्व की इस सड़क की चौड़ाई 7.5 मीटर करना चाहती है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल सड़क की चौड़ाई 5.5 मीटर ही रखने का आदेश दे रखा है.

सुप्रीम कोर्ट

केपी शर्मा ओली लेंगे शपथ

नेपाल में विश्वास मत हासिल नहीं कर पाने के बाद भी केपी शर्मा ओली आज फिर से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. अब केपी शर्मा ओली को 30 दिनों में अपना बहुमत साबित करना होगा.

केपी शर्मा ओली

ABOUT THE AUTHOR

...view details