मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर दुल्हन की तरह सजी राजधानी भोपाल

By

Published : Jan 25, 2021, 8:59 PM IST

गणतंत्र दिवस से पहले सोमवार की शाम राजधानी जगमगा उठी है. शहर भर में सभी मंत्रालयों और सरकारी बिल्डिंगों को सुंदर लाइटों से सजाया गया है. जहां लोगों का जमावड़ा फोटों खींचने के लिए इकट्ठा हो गया है.

Madhya Pradesh Legislative Assembly
मध्य प्रदेश विधानसभा

भोपाल। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सभी सरकारी बिल्डिंगों को सजा दिया गया है. शहर में अलग-अलग जगह पर बैंक और मंत्रालयों के अलावा सभी सरकारी बिल्डिंगों को सजाया गया है. इन बिल्डिंगों को देखने के लिए लगातार शहरवासी पहुंच रहे हैं. साथ ही वहां फोटो भी खिंचवा रहे हैं.

दुल्हन की तरह सजी राजधानी भोपाल

मंत्रालय, विधानसभा सहित कई बिल्डिंग सजाई गईं

शहर की मुख्य बिल्डिंग मंत्रालय और विधानसभा को सुंदर-सुंदर लाइटों से सजाया गया है. इसके साथ-साथ सतपुड़ा भवन, विंध्याचल भवन, पलाश रेसिडेंसी, जल संयंत्र भवन सहित तमाम बिल्डिंग सजाई गई हैं.

वल्लभ भवन

पढ़ें-'प्रस्तावना' संविधान की आत्मा, हम भारत के लोग...

सेल्फी लेते नजर आए लोग

बिल्डिंगों में लाइट का डेकोरेशन देख राह में चलने वाला हर व्यक्ति मौके पर रुक जा रहा है. सुंदर सजावट को देख लोग मंत्रमुग्ध हो रहे हैं और वहां अपनी फोटो खींचा रहे हैं. एक तरह से राजधानी भोपाल में सोमवार की शाम कई सेल्फी प्वाइंट बन गए हैं.

दुल्हन की तरह सजी राजधानी भोपाल
मध्य प्रदेश विधानसभा

पढ़ें-गणतंत्र दिवस: संविधान के आवरण पृष्ठ का इस शहर से है गहरा नाता

प्रतिवर्ष सजाई जाती है बिल्डिंग

शहर के सभी सरकारी भवन हर साल स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर इसी तरह से सजाए जाते हैं, जिसमें राजभवन भी शामिल है. हर साल कई लोग इसे देखने पहुंचते हैं और मंत्रमुग्ध हो जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details