मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Betul News: बैतूल में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, डेढ़ लाख की रिश्वत लेते धराए एकलव्य स्कूल के टीचर और चपरासी

बैतूल में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. यहां रिश्वत लेते हुए टीम ने एकलव्य स्कूल के टीचर और चपरासी को गिरफ्तार किया है. यहां शिक्षक ने भोपाल के ठेकेदार से उपकरण सप्लाई और मेस संचालन के बदले में रिश्वत मांगी थी.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 12, 2023, 8:24 PM IST

Updated : Sep 12, 2023, 8:44 PM IST

lokayukt team caught primary teacher
एमपी लोकायुक्त की कार्रवाई

बैतूल में लोकायुक्त की कार्रवाई.

बैतूल।जिले के शाहपुर के एकलव्य स्कूल में मेस संचालक से डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते प्राथमिक शिक्षक और चपरासी को भोपाल लोकायुक्त की टीम पकड़ाया है. शिक्षक की तरफ से भोपाल के ठेकेदार से उपकरण सप्लाई और मेस संचालन के एवज में रिश्वत मांग की गई थी.

क्या है मामला: जानकारी के मुताबिक भोपाल के रहने वाले आलोक कुमार सिंह ने 8 सितंबर को लोकायुक्त में शिकायती आवेदन दिया था. इसमें बताया था कि उनकी तरफ से मां वैष्णो ट्रेडिंग एजेंसी के माध्यम से शासकीय विभागों मैं उपकरण और सामग्री की सप्लाई की जाती है.

साथ ही एकलव्य मॉडर्न रेसीडेंशियल स्कूल शाहपुर, जिला बैतूल में मेस का संचालन कार्य किया जा रहा है. महाकाल ट्रेडिंग एजेंसी और मित्रों की फर्म के माध्यम से सामग्री एवं उपकरण सप्लाई की थी.

इन फर्मो के भुगतान के एवज में एकलव्य मॉर्डन रेसीडेंशियल स्कूल के प्राइमरी टीचर इंद्र मोहन तिवारी की तरफ से 10% कमीशन के आधार पर 400000 रुपए और मेस संचालन के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग की जा रही है.

ये भी पढ़ें....

आवेदक की शिकायत का सत्यापन कराने के बाद भोपाल लोकायुक्त की टीम शाहपुर पहुंची. लोकायुक्त की टीम ने आरोपी इंद्र मोहन तिवारी, उसके साथी गुल्लू सिंह चपरासी को एकलव्य मॉडर्न रेजिडेंशियल स्कूल के माध्यम से रिश्वत डेढ़ लाख रुपए पकड़ा लिया.

पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त के निर्देशन में उप पुलिस अधीक्षक संजय शुक्ला, निरीक्षक रजनी तिवारी, निरीक्षक उमा कुशवाहा, आरक्षक अवध, आरक्षक राजेंद्र पवन एवं आरक्षक संदीप सिंह की तरफ से कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Sep 12, 2023, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details