मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नर्मदा महोत्सव का शुभारंभ, सीएम बोले- 'हमारी संस्कृति दिल जोड़ने की है इसे सब स्वीकार करें'

अमरकंटक में नर्मदा महोत्सव शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसका शुभारंभ किया. महोत्सव 31 जनवरी से 2 फरवरी तक चलेगा.

By

Published : Jan 31, 2020, 4:22 PM IST

Updated : Jan 31, 2020, 11:18 PM IST

Chief Minister Kamal Nath inaugurates Narmada Festival
नर्मदा महोत्सव का शुभारंभ

अनूपपुर।अमरकंटक की पावन भूमि पर नर्मदा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नर्मदा महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया. साथ ही पुष्पराजगढ़ क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं भी की. जिसमें हर साल अमरकंटक में नर्मदा महोत्सव मनाने की घोषणा की. जिसका पूरा खर्चा प्रशासन द्वारा उठाया जाएगा. दूसरा फुदे लाल सिंह विधायक द्वारा मांगे गए 308 करोड़ देने का वादा कमलनाथ ने किया. तीसरी घोषणा आदिवासी समाज के नौजवानों को रोजगार के अवसर प्रदान करने की घोषणा की.

नर्मदा महोत्सव का शुभारंभ


वहीं कमलनाथ ने कहा कि देश की अलग-अलग संस्कृति ने भारतीय संस्कृति को और महान बनाया है. हमारे देश की संस्कृति भाईचारे की संस्कृति है. इसे सब स्वीकार करें. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कमलेश्वर पटेल, प्रभारी मंत्री प्रदीप जायसवाल के साथ विधायक फंदे लाल सिंह मार्को, बिसाहू लाल सिंह, सुनील सराफ के साथ दर्जन भर मंत्री मौजूद रहें.


मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा 15 साल शासन करने के बाद सरकार का खजाना खाली कर दिया और मध्य प्रदेश को कोई भी निवेश नहीं दिया. जो उद्योग पहले चालू थे वो बीजेपी शासन में बंद हो गए, उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश के नौजवानों का भविष्य अंधकार में धकेल दिया.

Last Updated : Jan 31, 2020, 11:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details