मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भालूमाड़ा के बाद अब कोतमा में भालू की दहशत, खदेड़ने के दौरान पेड़ पर चढ़ा

अनूपपुर में जंगल से भटक कर एक भालू छोहरी गांव पहुंच गया, जिसे ग्रामीणों ने खदेड़ने की कोशिश की, लेकिन भालू एक पेड़ पर चढ़ गया. काफी देर बाद जब लोग अपने घरों के लिए निकले, तब जाकर भालू जंगलों की ओर चला गया.

By

Published : May 1, 2021, 9:43 AM IST

annuppur
भालू

अनूपपुर।वन क्षेत्र कोतमा के गांव छोहरी में एक भालू शुक्रवार की सुबह आवासीय इलाके में पहुंच गया. ग्रामीणों को इस बात का पता लगते ही वे वहां इकट्ठा हो गए और भालू को खदेड़ने लगे, जिससे भालू शोर सुन कर पेड़ पर चढ़ गया. ग्राम पंचायत सरपंच मान सिंह मरावी ने मामले की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी.

भालू

गांव के लोगों ने भालू से डर के गांव से बाहर खदेड़ा

जानकारी के अनुसार, भालू शुक्रवार सुबह लगभग 6 बजे गांव में देखा गया. जिसकी जानकारी होने के बाद ग्रामीणों के द्वारा अपनी सुरक्षा के लिए भालू को शोरगुल करते हुए गांव की सीमा से बाहर खदेड़ दिया. ग्रामीणों ने भालू को जब दौड़ाया तो भयभीत होकर भालू गांव के बाहर के एक पेड़ पर चढ़ गया. जिसकी जानकारी सरपंच ने वन विभाग के अधिकारियों को दी. इसके बाद वन विभाग का अमला मौके पर जा पहुंचा. ग्रामीणों को घरों की ओर भेजते हुए भालू को जाने के लिए रास्ता देने के लिए कहा गया. जैसे ही ग्रामीण अपने घरों की ओर गए, भालू पेड़ से उतर कर तितरीपोड़ी के जंगलों की ओर चला गया.

सिंगरौली में जंगली भालू का आतंक

गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व भालूमाड़ा सोन नदी तट पर भी एक भालू को ग्रामीणों ने देखा था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. वह यही भालू है या फिर कोई और इसकी जानकारी वन विभाग जुटा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details