मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला भर्ती वॉर्ड में वेस्ट मटेरियल भरकर लगा दिया ताला, मरीजों को जमीन पर लिटाया

आगर में सुसनेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला भर्ती वार्ड में अटाला भरकर उसमें ताला लगने से मरीजों को बरामदें में बॉटलें चढ़ाई जा रही है. जिससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Feb 13, 2020, 5:51 PM IST

Patients are admitted in the verandah
महिला भर्ती वार्ड में वेस्ट मटेरियल

आगर। सुसनेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला भर्ती वार्ड में अटाला भरकर उस पर ताला लगा दिया गया है. जिसके चलते अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज परेशान हो रहे हैं. हालात ये है कि पुरुष वार्ड में सारे पलंग भर जाने से मरीजों को बरामदें में लिटाकर बॉटलें चढ़ाई जा रही हैं.

महिला भर्ती वार्ड में वेस्ट मटेरियल

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रबंधन ने अस्पताल की क्षतिग्रस्त पड़ी सामग्री को महिला भर्ती वॉर्ड में इकट्ठा कर उस पर ताला लगा दिया. जिसे नीलाम करने की प्रक्रिया चल रही है. लेकिन भर्ती वार्ड में जमा किए जाने से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में मरीजों की ये समस्या अस्पताल प्रबंधन पर भारी पड़ सकती है. मरीजों ने सामग्री को जल्द हटाकर के उसमें मरीजों को भर्ती किए जाने की मांग की है.

रोगी कल्याण समिति के प्रभारी गिरीश पाण्डेय ने बताया कि अस्पताल में सालों से वेस्ट सामग्री पड़ी हुई थी. जिसको नीलाम करने के लिए 12 फरवरी को रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित कर उक्त सामग्री को सीएमएचओ के आदेश से महिला भर्ती वार्ड में जमा किया गया है. अस्पताल से सामग्री चोरी ना हो इसके लिए वार्ड के दरवाजे पर ताला लगाया गया है. सामग्री के नीलामी की प्रक्रिया चल रही है, जल्द ही नीलाम कर दिया जाएगा. उसके बाद इस वार्ड में मरीजों को भर्ती किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details