मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

जबलपुर: कलेक्टर ने दी में लॉकडाउन की चेतावनी, शहर में कोरोना के 250 एक्टिव केस

जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने कहा है कि शहर में कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जा सकता है. शहर में अभी 250 एक्टिव केस हैं.

By

Published : Jul 17, 2020, 8:36 AM IST

Collector warns of lockdown in Jabalpur
कलेक्टर ने दी जबलपुर में लॉकडाउन की चेतावनी

जबलपुर। शहर में एक बार फिर 25 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही जबलपुर में कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या 705 हो गई है और अभी एक्टिव केस 250 हैं. वहीं एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मृत्यु भी हुई है. कुल मिलाकर जबलपुर में कोरोना संक्रमण से 17 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही बीते 6 दिनों में कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या 70 से 250 पर पहुंच गई है. इसलिए जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने चेतावनी दी है कि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाया जा रहा है और बहुत संभावना है कि इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

जबलपुर कलेक्टर भरत यादव

जबलपुर कलेक्टर पूरी परिस्थिति की समीक्षा कर रहे हैं, इसके लिए आपदा प्रबंधन समिति की बैठक भी हो रही है जिसमें यह तय किया जाएगा कि सोमवार से लॉकडाउन बढ़ाया जाए या नहीं. जबलपुर में मरीजों की संख्या को बढ़ते हुए देखकर मरीजों को रखने के लिए निजी अस्पतालों का अधिग्रहण किया जा रहा है, गुरुवार को एक निजी अस्पताल में जिला प्रशासन की टीम ने मुआयना किया और एक बड़े छात्रावास जिसमें लगभग 530 बिस्तर हैं, इसका भी जायजा लिया गया है और यदि कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़ती है तो इन दोनों जगहों पर मरीजों को रखा जा सकता है.

हालांकि, कलेक्टर का कहना है कि लॉकडाउन कोई समाधान नहीं है और इसकी वजह से रोज कमाने खाने वाले लोगों के सामने संकट खड़े हो जाते हैं, लेकिन यदि परिस्थिति हाथ से बिगड़ी तो लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details