मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किसानों के मुद्दे पर कमलनाथ सरकार की ईंट से ईंट बजाने की बीजेपी ने दी चेतावनी

By

Published : Nov 4, 2019, 11:00 PM IST

इंदौर में बीजेपी ने किसानों के मुद्दे पर कमलनाथ सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान बीजेपी नेताओं ने कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा.

बीजेपी का प्रदर्शन

इंदौर। बीजेपी ने कमनलाथ सरकार के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया. इंदौर में इस प्रदर्शन की कमान पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने संभाली. इस दौरान बीजेपी नेताओं ने कमलनाथ सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसानों की समस्याएं जल्द से जल्द खत्म नहीं की गईं तो बीजेपी इसी तरह कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करती रहेगी.

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन

प्रदर्शन के दौरान सुमित्रा महाजन ने कहा कि किसानों का नुकसान सबको दिख रहा है, सोयाबीन की फसल बर्बाद होने के बाद किसान भारी-भरकम बिजली के बिल और अतिवृष्टि से बोवनी तक नहीं कर पा रहे हैं. बिजली के बिल हजारों रुपए के आ रहे हैं. जिसे रोकना चाहिए. राज्य की सत्ता कांग्रेस के हाथ में है तो कमलनाथ सरकार को काम करके दिखाना पड़ेगा, लेकिन दुखद पहलू ये है कि कांग्रेस के कई नेता ही सरकार के विरोध में खड़े हैं.

शंकर लालवानी

इंदौर से बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने कहा किसान का कर्जा माफ नहीं हुआ है. आलू और चने की फसल खराब होने पर भी किसानों को मुआवजा नहीं मिला. अतिवृष्टि के चलते सारी फसलें बर्बाद हुईं, लेकिन जब मुआवजा देने की बारी आई तो कमलनाथ सरकार ने पटवारियों की हड़ताल करा दी. अब बिजली के बिल हजारों में आ रहे हैं और मेंटेनेंस रिपेयरिंग के नाम पर बिजली बंद पड़ी है. ऐसे में न तो कर्ज माफी हो रही है, न ही किसानों को बिजली मिल पा रही है. यदि कमलनाथ सरकार ने किसानों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया तो सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details