मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

महिला बाल विकास के कर्मचारी आज से हड़ताल पर, सरकार की योजनाएं होंगी प्रभावित

मध्य प्रदेश में महिला बाल विकास विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. उनका कहना है कि पदोन्नति सहित वेतन विसंगति के साथ ही उनकी कई अन्य मांगे हैं जिन पर सरकार की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया गया है. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर मांगे नहीं मानी गई, तो यह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

By

Published : Mar 22, 2022, 9:59 AM IST

Women and Child Development employees on strike in MP
एमपी में महिला बाल विकास के कर्मचारी हड़ताल पर

भोपाल। वेतन और पदोन्नति सहित अन्य मांगों को लेकर महिला बाल विकास विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. जिसके चलते सरकार की कई योजना प्रभावित होने का अनुमान है, जिसमें सरकार की प्रिय योजना लाडली लक्ष्मी भी है. इनका कहना है कि कई महीनों से ही अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत थे. लेकिन सरकार की ओर से कोई भी निर्णय ना होने के चलते अब इन्हें हड़ताल का रास्ता अपनाना पड़ रहा है.

हड़ताल से सरकार की योजनाएं होंगी प्रभावित

वेतन विसंगति, पदोन्नति सहित विभिन्न लंबित मांगो को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग के लगभग 4 हजार से ज्यादा परियोजना अधिकारी और पर्यवेक्षक आज से कम बंद हड़ताल पर हैं. हड़ताली कर्मचारी और अधिकारियों के संयुक्त मोर्चा ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान करते हुए सरकार से तत्काल सभी मांगो को पूरा करने की मांग की है. कर्मचारियों और अधिकारियों की हड़ताल के कारण लालड़ी लक्ष्मी, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना सहित महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित तमाम योजनाओं के क्रियान्वयन पर असर पड़ेगा.

ओबीसी वर्ग के चयनित शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ कराया मुंडन, कांग्रेस का मिला समर्थन

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details