मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

'MP' दिनभर, गणतंत्र दिवस पर स्पेशल, देखिए प्रदेश में कैसे रहा REPUBLIC DAY का जश्न

MP दिनभर में आज आप देखेंगे कि मध्यप्रदेश में आज दिनभर गणतंत्र दिवस कैसे मनाया गया. राजपथ पर मध्यप्रदेश की झांकी आकर्षण का केंद्र रही. साथ ही सीएम कमलनाथ पूर्व सीएम शिवराज, दिग्विजय सिंह ने भी झंडारोहण किया, वहीं देवास में भी कैदी जमकर नाचे और गणतंत्र दिवस मनाया.

By

Published : Jan 26, 2020, 6:45 PM IST

Updated : Jan 26, 2020, 7:11 PM IST

MP DINBHAR
एमपी दिनभर

राजपथ पर नजर आई मध्यप्रदेश की झांकी, नजर आई ट्राइबल म्यूजियम की झलक
गणतंत्र दिवास की 71वीं वर्षगांठ के मौके पर राजपथ पर मध्यप्रदेश की झांकी प्रदर्शित की गई, इस झांकी में आदिवासी सभ्यता को बहुत बारीकी से दर्शाया गया. झांकी की थीम राजधानी भोपाल स्थित ट्राइबल म्यूजियम रहा. जनजातीय लोक गीतों के साथ रहन- सहन की झलक झांकी में दिखी.

एमपी दिनभर

राजपथ पर मध्यप्रदेश की झांकी, नजर आई ट्राइबल म्यूजियम की झलक

राज्यपाल लालजी टंडन ने किया ध्वजारोहण, भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह भी हुई शामिल
भोपाल।
राजधानी भोपाल में 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर समारोह का आयोजन किया गया, वहीं इस समारोह में प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने ध्वजारोहण किया और साथ ही जनता को संबोधित किया और साथ ही भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

राज्य स्तरीय समारोह में राज्यपाल लालजी टंडन ने किया ध्वजारोहण, जनता को किया संबोधित

सीएम कमलनाथ ने इंदौर कांग्रेस कार्यालय में किया ध्वजारोहण
इंदौर।
71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर स्थित पार्टी कार्यालय में ध्वजारोहण किया. इस मौके पर भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे. ये पहला मौका है जब मुख्यमंत्री ने इंदौर स्थित कांग्रेस कार्यालय में झंडा वंदन किया है.

सीएम कमलनाथ ने इंदौर कांग्रेस कार्यालय में किया ध्वजारोहण

BJP कार्यालय में पूर्व सीएम शिवराज ने किया ध्वजारोहण, शिवराज ने बताया बताया क्यों खास है ये गणतंत्र दिवस
भोपाल।
देशभर में 71वां गणतंत्रत दिवस बड़ी ही धूम-धाम से मनाया जा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल स्थित बीजेपी कार्यालय में ध्वजारोहण किया, इस दौरान उनके साथ स्थानीय बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर समेत तमाम बीजेपी नेता मौजूद रहे. पूर्व सीएम ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं.

BJP कार्यालय में पूर्व सीएम शिवराज ने किया ध्वजारोहण, बताया क्यों खास है ये गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुआ ध्वजारोहण, पूर्व सीएम दिग्विजय रहे मौजूद, दिग्विजय ने केंद्र पर साधा निशाना
भोपाल।
गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में ध्वजारोहण किया गया. यहां संगठन प्रभारी मंत्री चंद्रशेखर प्रभाष ने झंडा वंदन किया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे. इस मौके पर एक बार फिर दिग्विजय सिंह ने सीएए और एनआरसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर हमला बोला.

गणतंत्र दिवस पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुआ ध्वजारोहण, पूर्व सीएम दिग्विजय रहे मौजूद

गणतंत्र दिवस पर गृहमंत्री बाला बच्चन ने किया आदिवासी लोकनृत्य, छात्रों को किया सम्मानित, सीएम कमलनाथ का संदेश वाचन किया
बड़वानी।
शहर में 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्थानीय पुलिस ग्राउंड पर प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने झंडा वंदन किया और परेड की सलामी ली. जिसके बाद मंच से मुख्यमंत्री कमलनाथ का संदेश का वाचन भी किया. गृहमंत्री छात्रों के साथ आदिवासी लोकनृत्य करते भी नजर आए.

गणतंत्र दिवस पर गृहमंत्री बाला बच्चन ने किया आदिवासी लोकनृत्य, छात्रों को किया सम्मानित

होशंगाबाद में मंत्री पीसी शर्मा ने किया ध्वजारोहण, परेड की ली सलामी, एकता के प्रतीक गुब्बारे भी छोड़े
होशंगाबाद।
71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण किया, साथ ही परेड की सलामी ली. इस मौके पर शांति और एकता के प्रतीक के रूप में गुब्बारे भी छोड़े. पीसी शर्मा ने सीएम कमलनाथ के संदेश का वाचन भी किया.

होशंगाबाद में मंत्री पीसी शर्मा ने किया ध्वजारोहण, परेड की ली सलामी

तिरंगे के रंग में रंगे बाबा महाकाल, बाबा महाकाल का किया गया विशेष शृंगार
उज्जैन।
पूरे देश में गणतंत्र दिवस की धूम है. महाकालेश्वर मंदिर में भी बाबा महाकाल का तिरंगे से शृंगार किया गया. विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में होने वाली दिव्य भस्म आरती में बाबा महाकाल का तिरंगा रूप में आकर्षक श्रृंगार किया गया.

तिरंगे के रंग में रंगे बाबा महाकाल, किया गया विशेष शृंगार

इंदौर कांग्रेस कार्यालय में भिड़े दो कांग्रेसी नेता, एक दूसरे पर जमकर बरसाए लात- घूसे
इंदौर।
गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ झंडा वंदन करने के लिए इंदौर के कांग्रेस कार्यालय आने वाले थे, उसके पहले ही वहां दो कांग्रेसी नेता आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर जमकर थप्पड़ चलाए. मारपीट करने वाले कांग्रेसियों को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद अलग किया और कार्यालय से बाहर निकाला.

इंदौर कांग्रेस कार्यालय में भिड़े दो कांग्रेसी नेता, एक दूसरे पर जमकर बरसाए लात- घूसे

टूरिस्ट स्पॉट्स पर पर्यटकों को मिलेगी पंचकर्म की सुविधा, पर्यटन विभाग को भेजा गया प्रस्ताव, जल्द होगा अमल
भोपाल।
मध्य प्रदेश के टूरिस्ट स्पॉट्स पर पहुंचने वाले देश-विदेश के पर्यटकों को जल्द ही केरल जैसी पंचकर्म की सुविधा मिलेगी. पर्यटन स्थलों पर वैलनेस सेंटर स्थापित करने के लिए पर्यटन विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है. वहीं प्रदेश में संचालित आयुष विभाग के औषधालय में भी केंद्र की मदद से पंचकर्म की सुविधा शुरू की जा रही है.

प्रदेश के टूरिस्ट स्पॉट्स पर पर्यटकों को मिलेगी पंचकर्म की सुविधा, पर्यटन विभाग को भेजा गया प्रस्ताव

जेल में मनाया गया गणतंत्र दिवस, कैदियों ने किया जमकर डांस
देवास।
जिलेभर में गणतंत्र दिवस का पर्व बड़े उल्लास के साथ मनाया गया. वहीं जिला जेल में भी गणतंत्र दिवस धूम-धाम से मनाया गया. जहां जेल अधीक्षक रमेशचंद्र आर्य ने ध्वजारोहण किया. इसके बाद जेल के कर्मचारी और कैदियों ने राष्ट्रीय गान गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. वही बैंड-बाजे की धुन पर पर देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी गई, जिसमें कैदी थिरकते नजर आए.

Last Updated : Jan 26, 2020, 7:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details