मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

वन विभाग पर आरोपियों ने किया हमला, कर्मचारी की खाकी वर्दी भी फाड़ी, वीडियो हुआ वायरल

सातल गांव में बड़ी संख्या में अवैध सागौन की लकड़ी के पलंग, पटिये और फर्नीचर का सामान पुलिस ने जब्त किया है. हालांकि इस दौरान आरोपियों ने वन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों पर हमला कर दिया, जिसमें उन्हें चोटें आई हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

By

Published : Apr 10, 2019, 3:17 PM IST

वन विभाग पर हमले का वायरल वीडियो

देवास। खातेगांव वन परिक्षेत्र के अंतर्गत सातल गांव में बड़ी संख्या में अवैध सागौन की लकड़ी के पलंग, पटिये और फर्नीचर का सामान पुलिस ने जब्त किया है. इस दौरान वन अमले पर आरोपी पक्ष ने जानलेवा हमला कर दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

इस वायरल वीडियो में कार्रवाई करने आए वन विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों पर आरोपी पक्ष हाथापाई करता नजर आ रहा है. इस दौरान एक कर्मचारी की खाकी वर्दी भी आरोपियों ने फाड़ दी. कर्मचारियों को चोटें भी आई हैं. वीडियो में वन विभाग द्वारा जब्त की गई लकड़ियों को भी आरोपी वन विभाग के वाहन से उतारते नजर आए. वन विभाग के एसडीओ एसएल यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि सातल-कौलारी गांव में तेजसिंह सेंधव के दो मंजिला मकान में अवैध सागौन की लकड़ी से फर्नीचर बनाने की सूचना मिली थी, जिसकी जांच के लिए खातेगांव वन परिक्षेत्र अधिकारी राजेश सिंह सिसोदिया मौके पर पहुंचे थे.

वन विभाग पर हमले का वायरल वीडियो

वन विभाग ने सर्चिंग के दौरान मौके से 7 पलंग, 5 सागौन के लट्ठे, 20 सागौन के पटिये जब्त किए. आरोपी के घर जब्त की गई लकड़ी की कीमत करीब 40 हजार रुपए से अधिक थी. इसके बाद आरोपी तेजसिंह सेंधव के बेटे वीरेन्द्र, चंदरसिंह, विक्रम, रामचंद्र सेंधव सहित अन्य लोगों ने मिलकर जब्त सामान को गाड़ी से उतार लिया और गालीगलौज करते हुए वन कर्मचारियों पर हमला कर दिया. यहां तक कि आरोपियों ने वन विभाग के कर्मचारियों की वर्दी भी फाड़ दी. हमले में विक्रमपुर के डिप्टी रेंजर महेशचंद्र वर्मा, रविन्द्र सोनी, द्वारका शर्मा को चोट आई है, जिसकी सूचना थाना हरणगांव में दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details