मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

चुनाव आयोग के निर्देशों का नहीं हो रहा पालन, मतदान क्रमांक 223 में एक ही लाइन में लगकर बुजुर्ग कर रहे मतदान

गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र अस्तित्व मतदान केंद्र क्रमांक 223 और 224 में चुनाव आयोग के निर्देशों को ताक पर रखकर उल्लंघन किया जा रहा है. यहां बुजुर्गों के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

By

Published : May 12, 2019, 11:56 AM IST

चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन

भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट के लिए सुबह 7 बजे से ही मतदान जारी है. युवा हो या बुजुर्ग सभी बढ़-चढ़कर मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं. वहीं गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र अस्तित्व मतदान केंद्र क्रमांक 223 और 224 में चुनाव आयोग के निर्देशों को ताक पर रखकर उल्लंघन किया जा रहा है.

चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन

इन मतदान केंद्रों में बुजुर्गों के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं की गई है. यहां मतदान करने के आ रहे बुजुर्ग कॉमन लाइन में लगकर मतदान कर रहे हैं. सुबह से ही लंबी कतारें होने के चलते बुजुर्गों को लंबे समय तक लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है.

चुनाव आयोग ने साफ तौर पर गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों के लिए व्यवस्था की है. मतदान केंद्रों में बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को लाइन में लगने की जरूरत नहीं होती, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाएं लाइन में ना लग कर सीधे मतदान कर सकते हैं.

यहीं नहीं, चुनाव आयोग ने गर्मी के दिनों को देखते हुए छाया, पानी और शौचालयों की व्यवस्था के भी निर्देश दिए थे, लेकिन गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 223 और 224 में बुजुर्गों के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details