मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

मतदाता जागरूकता थीम पर बनाया गया शादी का पंडाल, दूल्हे-दुल्हन ने वोट करने की दिलाई शपथ

देश में चुनाव और शादी दोनों का माहौल है. ऐसे में मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. देवड़ा परिवार ने भी घर की शादी में आए मेहमानों को 100 फीसदी मतदान करने का संदेश दिया और पूरे पंडाल को भी मतदाता जागरूकता थीम पर सजाया गया.

By

Published : Apr 20, 2019, 11:56 AM IST

मतदाता जागरूकता

रतलाम। रतलाम के देवड़ा परिवार ने 100 फीसदी मतदान करने के लिए शादी में आए मेहमानों को मतदान अनिवार्य रूप से करने का संदेश दिया है. देवड़ा परिवार ने शादी के रिसेप्शन में मतदान सेल्फी बूथ और मतदान के लिए प्रेरित करने वाले बैनर लगाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया है.

मतदाता जागरूकता


मतदाता जागरूकता के लिए जिला निर्वाचन और प्रशासन लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अब समाज के लोग भी आगे आकर अपने निजी आयोजनों में मतदान अवश्य करने का संदेश दे रहे हैं. रतलाम के त्रिमूर्ति नगर में रहने वाले देवड़ा परिवार के यहां शादी में दूल्हे शैलेंद्र सिंह और दुल्हन वैष्णवी के रिसेप्शन में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए दरवाजे पर मतदान के महत्व और इससे संबंधित दस्तावेजों की जानकारी लगाए गए थे.


वहीं शादी के पूरे पंडाल को मतदाता जागरूकता थीम पर सजाया गया. खाने के हर स्टॉल पर वोट देने की अपील करते फ्लैक्स भी लगाए गए हैं. शादी में आए मेहमानों को आने वाली 19 मई को अवश्य मतदान करने की शपथ भी दिलवाई गई और दूल्हे शैलेन्द्र और दुल्हन वैष्णवी ने सेल्फी बूथ पर सेल्फी लेकर सबको मतदान करने की अपील की. देवड़ा परिवार के सदस्यों का मानना है कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए उन्होंने यह आयोजन किया है, ताकि मतदान प्रतिशत बढ़ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details