मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

मोदी कैबिनेट में हो सकता है ग्वालियर-चम्बल का दबदबा, इन चेहरों को मिल सकती है जगह

मुरैना से सांसद नरेंद्र सिंह तोमर पहले भी मोदी सरकार में भी कैबिनेट मंत्री थे इसलिए सबको उम्मीद है कि इस बार भी उनको कैबिनेट की पहली लिस्ट में शामिल किया जाएगा. वहीं गुना से केपी यादव गुना से कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को करारी शिकस्त देकर विजय हासिल की है और भिंड से संध्या राय भी मंत्री बनने के आस लगाए बैठे हैं.

By

Published : May 27, 2019, 7:50 PM IST

बीजेपी कार्यक्रम की तस्वीर

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद नेतृत्व में यह संकट है कि किसको मंत्रिमंडल में जगह दें और किसको नहीं. विधानसभा में भले बीजेपी को अंचल में करारी हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन लोकसभा में बीजेपी ने चार सीटों में बड़ी जीत दर्ज की है. अब ऐसे में यहां से चुने हुए सांसद मंत्री बनने के आस लगाए बैठे हैं.

बीजेपी सांसद और प्रवक्ता की बाईट


दरअसल, मुरैना से सांसद नरेंद्र सिंह तोमर पहले भी मोदी सरकार में भी कैबिनेट मंत्री थे इसलिए सबको उम्मीद है कि इस बार भी उनको कैबिनेट की पहली लिस्ट में शामिल किया जाएगा. वहीं अगर बाकी सांसदों की बात करें तो गुना से केपी यादव भले ही पहली बार की सांसद हैं, लेकिन उन्होंने कांग्रेस की सबसे मजबूत किला कहे जाने वाली गुना पर कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को करारी शिकस्त देकर विजय हासिल की है.


वहीं इस बार ग्वालियर सीट पर संघ की पसंद विवेक नारायण शेजवलकर जीत दर्ज की है, उम्मीद है कि उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. वहीं एमपी से बीजेपी ने दो महिलाओं को प्रत्याशी बनाया था जिसमें से दोनों ने जीत दर्ज की है उनमें से एक ग्वालियर-चंबल की भिंड सीट से संध्या राय हैं.


संध्या राय अनुसूचित जाति से आती हैं पहले वह विधायक और महिला आयोग के सदस्य रह चुकी हैं यदि एमपी से महिला को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया तो संध्या राय प्रबल दावेदार होंगी. वहीं मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा. इस बारे में कोई खुलकर नहीं बोल रहा है पर इतना जरूर कहा जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी और अंचल का विकास तेजी से होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details