झारखंड

jharkhand

बेड़ो का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनेगा मॉडल स्वास्थ्य केंद्र, जिला प्रशासन और HPCL के बीच साइन हुआ MOU

By

Published : Jan 9, 2020, 9:26 PM IST

रांची के बेड़ो प्रखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मॉडल स्वास्थ्य केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा. इसे लेकर रांची जिला प्रशासन और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बीच एमओयू साइन किया गया है. स्वास्थ्य केंद्र को विकसित करने के लिए सीएसआर के तहत एचपीसीएल 1 करोड़ 40 लाख रूपये देगा.

बेड़ो का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनेगा मॉडल स्वास्थ्य केंद्र, जिला प्रशासन और HPCL के बीच साइन हुआ MOU
एमओयू साइन करते अधिकारी

रांचीः आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत रांची के बेड़ो प्रखंड का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मॉडल स्वास्थ्य केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा. इसको लेकर गुरुवार को रांची जिला प्रशासन और हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बीच एमओयू साइन हुआ. जिले के उपायुक्त राय महिमापत रे और एचपीसीएल के डीजीएम सुमन झा ने एमओयू साइन किया.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें- साहिबगंज: सिंचाई के लिए नहीं है बोरिंग की व्यवस्था, किसानों के पैदावार पर पड़ता है असर

सीएसआर के तहत 1 करोड़ 46 लाख की राशि

बेड़ो के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को विकसित करने के लिए सीएसआर के तहत हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड 1 करोड़ 46 लाख की राशि देगा. जिससे स्वास्थ्य केंद्र में आधुनिक यंत्र निर्माण कार्य और एनएनएम को प्रशिक्षण दिया जाएगा. मोबिलिटी सपोर्ट के लिए 50 एनएनएम को सुविधा भी दी जाएगी. सीएसआर फंड से राशि देने के लिए एचपीसीएल का धन्यवाद देते हुए रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि बेड़ो का मॉडल सीएचसी आने वाले 6 महीने में तैयार हो जाएगा, जो ना सिर्फ राज्य के लिए बल्कि देश में मिसाल होगा. उन्होंने कहा कि इसमें आने वाले दिनों में जैसे-जैसे प्रगति होगी और भी सीएचसी को मॉडल सीएचसी में विकसित किया जाएगा.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details