झारखंड

jharkhand

कोर्ट ने पत्नी को साथ रखने की शर्ती पर दी जमानत, पति ने कोर्ट परिसर में कह दिया 3 तलाक

By

Published : Aug 21, 2019, 6:34 PM IST

तीन तलाक कानून के पारित हो जाने के बावजूद मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से राहत नहीं मिल पाई है. तीन तलाक का एक मामला देवघर के देवीपुर प्रखंड से सामने आया है.

पीड़ित महिला

देवघर:देशभर में तीन तलाक को लेकर चली लंबी बहस और संसद के भीतर शोर-शराबे के बीच अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने की खातिर कानून तो बना दिये गए लेकिन इसके बावजूद इसका असर नजर नहीं आ रहा. कानून बनने के बावजूद तीन तलाक के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. तीन तलाक का ताजा मामला देवघर के देवीपुर प्रखंड के झुमरबाद से सामने आया है. जहां कोर्ट परिसर में ही पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया. कोर्ट के आदेश पर पत्नी को मायके से लेकर घर पहुंचते ही पति ने बच्चों समेत पत्नी को बेघर कर दिया. पीड़ित महिला ने इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वह न्याय की गुहार लगा रही है. वहीं पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

देखें खबर

यह भी पढ़ें- पत्नी के च्युइंगम खाने के इंकार पर पति ने दिया तलाक, मामला दर्ज


दूसरा निकाह रचा चुका है शौहर
पीड़िता की मानें तो पति की दूसरी शादी के खिलाफ इसने अदालत की शरण ली थी. अदालत में इसने पति के साथ ही रहने की गुहार लगाई थी. मामले में अदालत ने पीड़िता के पति, सास और ससुर को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे. हालांकि आपसी सुलहनामे पर ससुराल पक्ष के लोगों को बाइज्जत महिला को साथ रखने की शर्त पर जमानत दे दी गई, लेकिन जमानत मिलने के बाद कोर्ट परिसर में ही पति ने तीन तलाक दे दिया और बच्चों को भी अपनाने से इंकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details