हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बुधवार को खुलेंगे बंगाणा के दो स्वास्थ्य केंद्र, कोरोना केस आने पर किया गया था बंद

By

Published : Oct 27, 2020, 5:32 PM IST

बुधवार से उपमंडल बंगाणा में बंद पड़े दो स्वास्थ्य केंद्र सुचारू रूप से काम करना शुरू करेंगे. स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दोनों अस्पतालों को सील कर दिया गया था. लठियाणी पीएचसी और थानाकलां सीएचसी बुधवार से जनता की सेवा के लिए खोल दिए जाएंगे.

सीएमओ कार्यालय ऊना
सीएमओ कार्यालय ऊना

ऊना:बुधवार से उपमंडल बंगाणा में बंद पड़े दो स्वास्थ्य केंद्र सुचारू रूप से काम करना शुरू करेंगे. बता दें कि इन स्वास्थ्य केंद्रों से उपमंडल बंगाणा में स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दोनों अस्पतालों को सील कर दिया गया था.

थानाकलां हेल्थ ब्लाॅक में कोरोना टेस्ट करने वाली टीम का सदस्य पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद से इन स्वास्थ्य केंद्रों को बंद कर दिया गया था. कोरोना टेस्ट जांच के लिए बनाई गई टीम का सदस्य होने के कारण यह लठियाणी अस्पताल में भी गए थे.

कॉन्टैक्ट हिस्ट्री पता चलने के बाद उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिट‍िव पाई गई है. इस कारण लठियाणी पीएचसी और थानाकलां सीएचसी सोमवार व मंगलवार के लिए बंद रखे गए थे, लेकिन बुधवार से इन्हें जनता की सेवा के लिए खोल दिया जाएगा.

सीएमओ ऊना कैप्टन रमन शर्मा व बीएमओ थानाकलां हेतराम कालिया ने बताया कि 2 दिन तक इन अस्पतालों को बंद रखा गया था. सभी की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर ली गई है, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. वहीं जनता के लिए अब इन दोनों स्वास्थ्य केंद्रों को बुधवार से खोल दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details