हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अब ऊना में 2 जगह होगा कोरोना मरीजों का इलाज, पालकवाह में बनेगा 50 बेड का कोविड सेंटर

हरोली क्षेत्र के तहत पालक वाह में 50 बेड का कोविड सेंटर बनाया जाएगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस सेंटर के बनने से जिला में यह दूसरा कोविड सेंटर स्थापित होगा. इससे पहले में खड्ड क्षेत्र में कोविड सेंटर चल रहा है.

una hospital
una hospital

By

Published : Dec 6, 2020, 3:59 PM IST

Updated : Dec 6, 2020, 5:00 PM IST

ऊना: जिला के हरोली क्षेत्र के तहत पालकवाह में 50 बेड का कोविड-19 सेंटर बनाया जाएगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस सेंटर के बनने से जिला में यह दूसरा कोविड सेंटर स्थापित होगा. इससे पहले में खड्ड क्षेत्र में कोविड सेंटर चल रहा है.

पालकवाह क्षेत्र में बनेगा कोरोना सेंटर

जानकारी के अनुसरा स्वास्थ्य विभाग ऊना की ओर से जिला के पालकवाह क्षेत्र में कोविड सेंटर बनाया जाएगा. इसके लिए पालकवाह के एक स्किल डेवलपमेंट सेंटर के दो फ्लोर पर मेकशिफ्ट हॉस्पिटल बनाया जा रहा है. इसके लिए रुड़की की एक कंपनी को टेंडर सौंप दिया है. इस फैब्रिकेटेड सेंटर में 50 बेड लगाए जाएंगे. हर बेड के साथ ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी.

वीडियों.

नए फैब्रिकेटेड सेंटर में होंगे 50 बेड लगाए

सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि अभी तक जिला में 30 बेड का कोविड सेंटर मौजूद है. जिला में बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते 50 बेड का दूसरा कोविड सेंटर बनाया जा रहा है. इसके लिए सभी कार्रवाई तुरंत प्रभाव से करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं ताकि इस सेंटर का जल्द से जल्द निर्माण हो सके और मरीजों को यहां पर सुविधाएं मुहैया करवाई जा सके.

ये भी पढ़ें:कुल्लू में राम कथा महायज्ञ का आयोजन, आचार्य राम विलास चतुर्वेदी ने किया शुभारंभ

Last Updated : Dec 6, 2020, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details