हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मैहतपुर बॉर्डर से अपने प्रदेश लौटे बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचली, एंट्री से पहले हो रही स्क्रीनिंग

बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को वापिस हिमाचल लाने की विपक्ष और जनता की मांग पर सोमवार सुबह से हजारों लोग अपने प्रदेश वापिस लौट रहे हैं. हिमाचल सरकार द्वारा कर्फ्यू नियमों में ढील देने पर ऊना के मैहतपुर बॉर्डर से हजारों लोगों को हिमाचल में प्रवेश करवाया गया.

By

Published : Apr 27, 2020, 8:38 AM IST

returned to Himachal from Mahatpur border
मैहतपुर बॉर्डर से हिमाचल हजारों लोग.

ऊना : हिमाचल सरकार द्वारा कर्फ्यू नियमों में ढील देने पर सोमवार सुबह से ऊना के मैहतपुर बॉर्डर पर हिमाचल में दाखिल होने के लिए लोगों की लंबी कतारें लगी रही. बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को वापिस हिमाचल लाने की विपक्ष और जनता की मांग पर सरकार ने ये फैसला लिया है.

मैहतपुर से एंटर होने वाले सभी लोगों की बॉर्डर पर ही स्क्रीनिंग हो रही है. इसके लिए हेल्थ विभाग ने बॉर्डर पर डॉक्टर्स की टीम तैनात कर रखी है. लोगों को हेल्थ स्क्रीनिंग के बाद ही हिमाचल में प्रवेश होने दिया जा रहा है. हेल्थ विभाग के अनुसार अभी तक दो हजार लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है, जबकि काफी ज्यादा लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. सीएमओ ऊना रमन कुमार ने बताया कि स्क्रीनिंग के दौरान जिन लोगों का टेस्ट सामान्य आ रहा है, उन्हें होम क्वारंटाइन में भेजा जाएगा और अगर किसी में कोई सिम्टम दिखाई दे रहा है तो उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है.

वहीं, पुलिस द्वारा भी लोगों को वैलिड पास के बिना मैहतपुर बॉर्डर से हिमाचल में दाखिल होने की अनुमति नहीं दी जा रही है. एसएचओ ऊना दर्शन सिंह ने बताया कि लोगों की हिमाचल में एंट्री के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. वैलिड पास वाले लोगों को ही हिमाचल में दाखिल होने दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details