हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना: चिंतपूर्णी मंदिर पहुंचे डीसी राघव शर्मा, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By

Published : Feb 20, 2021, 12:04 PM IST

उपायुक्त ऊना ने चिंतपूर्णी में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान मंदिर के पुजारियों को और स्थानीय लोगों व श्रद्धालुओं को आ रही दिक्कतों के बारे में भी डीसी ने जानकारी ली.

Video
फोटो.

ऊना:डीसी ऊना राघव शर्मा ने चिंतपूर्णी में मरम्मत कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया. उन्होंने शिव मंदिर तालाब, अस्पताल रोड, मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्र में मरम्मत कार्यों की जांच की. डीसी ने जलद से जल्द मंदिर के मरम्मत कार्य पूरे करने के आदेश जारी किए.

जगह न मिल पाने से नहीं बन पा रहे शौचालय

डीसी राघव शर्मा ने कहा कि चिंतपूर्णी में शौचालय की कमी तो है लेकिन जगह ना मिल पाने की वजह से शौचालयों का निर्माण नहीं हो रहा. उन्होंने कहा कि चिंतपूर्णी में यदि कोई व्यक्ति मंदिर रोड पर शौचालय के लिए भूमि देने के लिए राजी है तो वह इस बारे में मंदिर न्यास या जिला प्रशासन को लिखित रूप में दे.

वीडियो.

चिंतपूर्णी दर्शन करने की व्यवस्था में हो सकते हैं बदलाव

डीसी राघव शर्मा ने बताया कि कोविड-19 के मामलों में काफी कमी आई है जिसके चलते अगले समय मे चिंतपूर्णी में दर्शन करने की व्यवस्था में बदलाव किया जा सकता है. इससे पहले चिंतपूर्णी के पुजारियों ने चिंतपूर्णी में स्थानीय लोगों तथा श्रद्धालुओं को आ रही दिक्कतों के बारे में अवगत करवाया.

डीसी ने सुझाव सुनकर दिए उचित कार्रवाई के निर्देश

उपप्रधान संजय कालिया ने बताया कि चिंतपूर्णी सीनियर सेकेंडरी स्कूल तथा श्मशान घाट के लिए रास्ता ना होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने इसके लिए चौभा वस्ती से श्मशान घाट तथा सीनियर सेकेंडरी स्कूल तक रास्ता बनाए जाने का सुझाव दिया. जिलाधीश ने सभी सुझावों को ध्यान पूर्वक सुनकर लोगों को आश्वासन दिया है कि इस बारे में शीघ्र उचित कार्रवाई की जाएगी.

45 करोड़ के सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट को कामयाब करने के प्रयास

चिंतपूर्णी मंदिर के आसपास दुकानों का अधिग्रहण करने वाले सवाल पर डीसी राघव शर्मा ने बताया कि जिस जगह पर 45 करोड़ चिंतपूर्णी मंदिर के सौंदरीयकरण के लिए खर्च किया जाएगा, वहां पर कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी इस प्रोजेक्ट को कामयाब करने के लिए प्रयास कर रही है. आने वाले समय में धरातल पर इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहना दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Action! पंचायत फंड हड़पने पर विजिलेंस ने जांच के बाद अदालत में दायर किए आरोप पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details