हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में 2 लाख से ज्यादा दान देने वालों को ट्रस्ट करेगा सम्मानित

चिंतपूर्णी मंचिंतपूर्णी मंदिर में दो लाख रुपये या इससे अधिक नकद चढ़ावा चढ़ाने वाले श्रद्धालुओं को मन्दिर ट्रस्ट सम्मानित करेगा. डीसी ऊना राघव शर्मा के आदेश पर यह पहल की जा रही है. छिन्नमस्तिका धाम चिंतपूर्णी के दरबार में हर साल श्रद्धालु करोड़ों रुपये का चढ़ावा चढ़ाते हैं. ट्रस्ट की बैठक में मंदिर में नया मार्बल लगाने के आदेश भी डीसी ऊना ने जारी कर दिए हैं.

शक्तिपीठ चिंतपूर्णी
शक्तिपीठ चिंतपूर्णी

By

Published : Feb 25, 2021, 10:37 PM IST

ऊना: शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में दो लाख रुपये या इससे अधिक नकद चढ़ावा चढ़ाने वाले श्रद्धालुओं को मन्दिर ट्रस्ट सम्मानित करेगा. श्रद्धालुओं की फोटो बाकायदा सोशल मीडिया में शेयर भी की जाएगी. ऐसे श्रद्धालुओं को मंदिर ट्रस्ट मां चिन्तपूर्णी की चुनरी, माता की फोटो और प्रसाद भी भेंट करेगा. मंदिर ट्रस्ट की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय

डीसी ऊना राघव शर्मा के आदेश पर यह पहल की जा रही है. छिन्नमस्तिका धाम चिंतपूर्णी के दरबार में हर साल श्रद्धालु करोड़ों रुपये का चढ़ावा चढ़ाते हैं. ट्रस्ट की बैठक में मंदिर में नया मार्बल लगाने के आदेश भी डीसी ऊना ने जारी कर दिए हैं. कई जगह से मंदिर की सीढ़ियों में लगा मार्बल काफी पुराना होकर टूट चुका है. अब इसे बदल दिया जाएगा. मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पेयजल की व्यवस्था भी सुचारु रूप से बनाए रखने के आदेश जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता को भी दिए गए हैं.

मंदिर ट्रस्ट की तरफ से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ई-रिक्शा चलाने पर विचार किया गया है. इसको लेकर एक कमेटी बनाई गई है. उधर, डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि मंदिर ट्रस्ट की बैठक में कुछ निर्णय लिए गए हैं. मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने की हरसंभव कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें:सियासत की 'चार्जशीट': सीएम के बयान के बाद कांग्रेस के खेमे में राहत!

ABOUT THE AUTHOR

...view details