हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

समारोह की मंजूरी के लिए ऑनलाइन करें आवेदन: डीसी ऊना

ऊना में किसी भी समारोह की अनुमति के लिए अब ऑनलाइन भी आवेदन किया जा सकता है. इसके लिए आवेदक को वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा. वेबसाइट सुचारू रूप से क्रियाशील है.

By

Published : Dec 4, 2020, 6:07 PM IST

DC Una
डीसी ऊना

ऊना: जिला ऊना में धार्मिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों की अनुमति के लिए संबंधित एसडीएम कार्यालय के अतिरिक्त ऑनलाइन भी आवेदन किया जा सकता है. इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि आवेदक को https://covid.hp.gov.in/ वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा. वेबसाइट सुचारू रूप से क्रियाशील है.

कार्यक्रम के संबंध में साझा करनी होगी विस्तृत जानकारी

डीसी ऊना ने कहा कि उक्त वेबसाइट पर जाकर आयोजक को कार्यक्रम के संबंध में विस्तृत जानकारी साझा करनी होगी, जैसे कि कितने लोग समारोह में शामिल होंगे. साथ ही आयोजन से संबंधित दस्तावेज लगाना भी आवश्यक है. इसके अलावा नाम, पता आदि की जानकारी के साथ-साथ कोविड नियमों को मानने की सहमति भी वेबसाइट पर जाकर देनी होगी.

ऑनलाइन ही लें आयोजन की अनुमति

राघव शर्मा ने कहा कि वेबसाइट के अलावा संबंधित एसडीएम कार्यालय में भी आयोजन की अनुमति ली जा सकती है. उन्होंने अपील की है कि अधिकतर आयोजक ऑनलाइन ही आयोजन की अनुमति लें, ताकि वह कार्यालयों के चक्कर से बच सकें. आयोजन की अनुमति मिलने के बाद भी सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना आवश्यक है. अधिकारी ऐसे समारोहों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं और नियम न मानने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

कोविड गाइडलाइन्स का पालन आयोजक की जिम्मेदारी

डीसी ने कहा कि कोविड गाइडलाइन्स का पालन कराना पूर्ण रूप से आयोजक की जिम्मेदारी होगी. उन्होंने कहा कि कोरोना के नियमों की पालना के लिए यह प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है. इस पर आवेदन कर नियमों अनुसार मंजूरी प्राप्त कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details