हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 15, 2021, 9:40 PM IST

ETV Bharat / state

अर्की में ग्रामीणों ने किया पंचायत चुनावों के बहिष्कार का ऐलान, ये है कारण

सोलन के विधानसभा क्षेत्र अर्की में अलग पंचायत की मांग पूरी न होने के चलते कुछ लोगों ने पंचायत चुनवों का बहिष्कार करने का मन बना लिया है. ग्राम पंचायत शहरोल के वार्ड धैना व ग्राम पंचायत बलेरा के वार्ड झुण्डला के ग्रामीणों ने पंचायतों में होने वाले चुनावों में मतदान का पूर्ण तौर पर बहिष्कार करते हुए नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

panchayat election bycott in arki
अर्की पंचायत के 2 वार्ड के लोगों ने किया पंचायत चुनावों का बहिष्कार

अर्की/सोलन: पंचायती राज चुनाव में कुछ ही समय बाकी बचा है. ऐसे में जिला सोलन के विधानसभा क्षेत्र अर्की में अलग पंचायत की मांग पूरी न होने के चलते कुछ लोगों ने पंचायत चुनवों का बहिष्कार करने का मन बना लिया है. ग्राम पंचायत शहरोल के वार्ड धैना व ग्राम पंचायत बलेरा के वार्ड झुण्डला के ग्रामीणों ने पंचायतों में होने वाले चुनावों में मतदान का पूर्ण तौर पर बहिष्कार करते हुए नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

2009 से कर रहे अलग पंचायत बनाने की मांग

ग्राम सुधार समिति धैना के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कहा कि ग्राम पंचायत बलेरा के वार्ड झुडला व पंचायत शहरोल के वार्ड धैना के सैकड़ों ग्रामीण वर्ष 2009 से लगातार पंजपिपलु स्तिथ वार्ड धैना को लगातार अलग पंचायत बनाने की मांग सरकार व प्रशासन करते आ रहे हैं, लेकिन सरकार व प्रशासन केवल आज तक कोरे आश्वासन देता रहा है, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं किया.

वीडियो.

आज भी जंगली रास्ते से होकर आन पड़ता है

बता दें कि इन दो वार्ड के लोगों को भौगोलिक दृष्टि के चलते किसी भी पंचायत सम्बंधित कार्य के लिए लगभग 12 से 15 किलोमीटर जंगली रास्ते से पैदल पंचायत मुख्यालय पर पहुंचना पड़ता हैं. इस कारण अलग पंचायत की मांग की जा रही है, लेकिन सरकार व प्रशासन की इस प्रकार ग्रामीणों की अलग पंचायत की मांग को दरकिनार कर सौतेला व्यवहार करने के कारण ग्रामीणों में गहरा रोष व्याप्त है. जिसके कारण इन दो वार्डों के ग्रामीणों ने इस बार पंचायत चुनाव का बहिष्कार का मन बना लिया है और दोनों वार्डों के कोई भी निवासी मतदान नहीं करेगा.

पढ़ें:हिमाचल में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, थानों में बनेंगे महिला हेल्प डेस्क, पढ़ें कैबिनेट के बड़े फैसले

ABOUT THE AUTHOR

...view details