हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

होमगार्ड कमाडेंट ने बद्दी फायर ब्रिगेड कार्यालय का किया निरीक्षण, दिसंबर तक होगा तैयार

By

Published : Oct 24, 2020, 7:35 PM IST

होमगार्ड कमांडेंट डॉ. शिव कुमार ने शनिवार को बद्दी में बन रहे फायर ब्रिगेड भवन का निरीक्षण किया. उन्होंने निर्माण के काम पर संतोष जताते हुए कहा कि अब भवन को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसके अलावा होज टावर व होज टैंक भी बनाया गया है, जिससे पाइप को धोने व सुखाने का काम किया जाएगा. इस भवन मे दो रेजिडेंशियल क्वार्टर और एक वीआईपी रूम बनाया गया है.

फायर ऑफिस
फायर ऑफिस

सोलन:होमगार्ड कमांडेंट डॉ. शिव कुमार ने शनिवार को बद्दी में बन रहे फायर ब्रिगेड भवन का निरीक्षण किया. उन्होंने निर्माण के काम पर संतोष जताते हुए कहा कि अब भवन को अंतिम रूप दिया जा रहा है और दिसंबर तक यह बन कर तैयार हो जाएगा.

डॉ. शिव कुमार ने बताया कि साढ़े चार बीघा जमीन पर बन रहे इस भवन पर पांच करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. यह कार्यालय प्रदेश में अपनी तरह का एक मॉडल के रूप में तैयार होगा. यह पांच गैराज गाड़ियों के पार्क करने के लिए बनाये गए हैं.

इसके अलावा होज टावर व होज टैंक भी बनाया गया है, जिससे पाइप को धोने व सुखाने का काम किया जाएगा. इस भवन मे दो रेजिडेंशियल क्वार्टर और एक वीआईपी रूम बनाया गया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र होने के नाते यहां पर खुले में यह कार्यालय में होना चाहिए.

फायर ब्रिगेड के कर्मी 24 घंटे ड्यूटी के लिए तैयार रहना पड़ता है. पहले कार्यालय में भवन की कमी व गाड़ियां पार्क करने की बहुत कम जगह थी. उन्होंने बताया कि कुछ कंपनियों ने एनओसी नहीं लिया हुआ है. विभाग सभी उद्योगों की एनओसी की जांच करेगा और जिन उद्योगों ने नहीं ली है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

शिव कुमार ने बताया कि बद्दी के काठा स्थित हिमालय क्यूनिकेशन कंपनी में रबड़ के पाइप इस्तेमाल करने का मामला उनके ध्यान में आया है और इसकी जांच की जाएगी. इस मौके पर फायर आफिसर कुलदीप ठाकुर भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details