हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 1, 2023, 7:30 PM IST

ETV Bharat / state

नए सिरे से होगा सोलन परवाणू एनएच का निर्माण, टनलिंग पर दिया जाएगा जोर: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

मंगलवार को सोलन दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि परवाणु से सोलन तक NH का नए सिरे से निर्माण हो और यहां पर टनल बनाने पर अधिक जोर दिया जाए इसको लेकर नितिन गडकरी से बात की गई है और उन्होंने भी इसको लेकर हामी भरी है. पढ़ें पूरी खबर...

CM Sukhu In Solan
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

सोलन: हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश के कारण कालका शिमला एनएच 5 परवाणू से सोलन तक पूरी तरह से प्रभावित हुआ है. ऐसे में इसको लेकर अब मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि इसका नए सिरे से निर्माण किया जाएगा. मंगलवार को सोलन दौरे के दौरान सीएम सुक्खू ने कहा कि आज बारिश से कुल्लू मनाली क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ लिया है और इसको लेकर विस्तार से चर्चा की है.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि बारिश से हुए नुकसान को लेकर NH के निर्माण को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 400 करोड़ रुपये स्वीकृत करने की बात कही है और इसको लेकर कल वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि बारिश से एनएच पांच पर परवाणु से सोलन तक अधिक प्रभाव पड़ा है. ऐसे में इसके नए सिरे से निर्माण को लेकर आज नितिन गडकरी से भी बात की गई है. उन्होंने कहा कि कालका शिमला एनएच पांच पर परवाणु से सोलन तक स्थिति दयनीय है और इसको लेकर पहले भी वे बात करते आए हैं.

नए सिरे से होगा सोलन परवाणू एनएच का निर्माण: सीएम सुक्खू

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि परवाणु से सोलन तक एनएच का नए सिरे से निर्माण हो और यहां पर टनल बनाने पर अधिक जोर दिया जाए. इसको लेकर नितिन गडकरी से बात की गई है और उन्होंने भी इसको लेकर हामी भरी है. उन्होंने कहा कि यदि पहले की तरह ही एनएच का निर्माण हो तो इसमें तो लोगों की जमीन और भी जा सकती है ऐसे में इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए फोरलेन का निर्माण किया जाएगा. इसको लेकर NHAI के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं.

सीएम सुक्खू ने कहा कि सनवारा टोल प्लाजा बंद करने को लेकर विधायक कसौली विनोद सुल्तानपुरी ने भी बात की थी और इस मामले को भी वह कल केंद्र में रखेंगे, ताकि इसकी तरफ ध्यान दिया जाए. सीएम सुक्खू ने कहा कि लोगों को बेहतर सुविधा देने के लिए सरकार कार्य कर रही है और एनएच पांच पर भी यह सुविधा लोगों को मिले इसके लिए सरकार कार्य कर रही है, क्योंकि ज्यादा सड़क आज पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है. वहीं, कालका शिमला एनएच पांच और शिमला मटौर एनएच पर भी ध्यान दिया जाए. इसको लेकर भी नितिन गडकरी से आज बात की गई है.

ये भी पढे़ं-अफसरों की कमी से जूझ रही सुखविंदर सरकार, 153 की बजाए 104 आईएएस से ही चला रही काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details