हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 1, 2023, 10:07 PM IST

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बोले: सोलन से परवाणू तक सबसे गंदी सड़क

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोलन से परवाणू तक बने फोरलेन को अब तक का सबसे गंदी सड़क करार दी है. पढ़ें पूरी खबर... (cm sukhvinder singh sukhu solan tour).

cm sukhvinder singh sukhu solan tour
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का सोलन दौरा

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

कसौली:मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू क्षेत्र के दौरे पर सोमवार को सोलन और कसौली पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री ने सोलन से परवाणू तक बने फोरलेन को अब तक का सबसे गंदी सड़क करार दी है. इसे लेकर उन्होंने सड़क को पुनः निर्माण का आग्रह किया है. वहीं, आगामी दिनों में टोल बंद करवाने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बात करने का भी आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि पुरानी सड़क को ही फोरलेन में बदल दिया हैं सड़क काफी नैरो बनी है. लगातार सड़क पर भूस्खलन हो रहा है. इस बारे में उन्होंने सोमवार को हिमाचल दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी बात की है. साथ ही सड़क में अधिक टनल का ही निर्माण करने का आग्रह भी किया है और सोलन से परवाणू की डीपीआर पर भी आरओ को फिर विचार करने के निर्देश दिए हैं.

'सोशल मीडिया में चार को टोल बंद करने का अल्टीमेटम': सोशल मीडिया में लोगों ने सनवारा टोल प्लाजा बंद करने का अल्टीमेटम दे दिया है. इसकी एक पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल होती जा रही है. पोस्ट में साफ लिखा है कि अगर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से दो अगस्त तक टोल प्लाजा बंद न किया तो लोग चार अगस्त को स्वयं टोल बंद करवा देंगे.

'डर के साये में लोग कर रहे आवाजाही':गौर रहे कि बारिश के बाद से कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच पर पहले चरण में बनाए गए परवाणू से सोलन फोरलेन की हालत खस्ताहाल हो गई है. फोरनेल में अधिकतर जगहों में मलबा और पत्थर सड़क पर गिरे हुए हैं. यही नहीं तंबूमोड़ और सनवारा में सड़क का हिस्सा ढह भी गया है. दर्जन भर क्षेत्रों में सड़क धंसने की कागार पर है. पहाड़ियों से लगातार पत्थर और मलबा सड़क पर आ रहा है और एक ही लेन चल रही है. ऐसे में वाहन चालक डर के साये में जान हथेली में रखकर हाईवे से आवाजाही कर रहे हैं.

एक लेन से चल रही दोनों तरफ की आवाजाही:कसौली विधायक ने सनवारा स्थित टोल को कुछ समय के लिए बंद करने का आग्रह किया. इसके लिए उन्होंने बाकायदा मुख्यमंत्री को पत्र भी सौंपा. उन्होंने पत्र के माध्यम से अवगत करवाया कि परवाणू से सोलन तक एक लेन से दोनों तरफ की आवाजाही चल रही है. वहीं सड़क पर लगातार भूस्खलन के मामले आ रहे है. ऐसे में सनवारा टोल कुछ समय के लिए बंद किया जाना चाहिए ताकि आमजन को राहत मिले.

ये भी पढ़ें:नए सिरे से होगा सोलन परवाणू एनएच का निर्माण, टनलिंग पर दिया जाएगा जोर: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

ABOUT THE AUTHOR

...view details