हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राज्यपाल ने रेडक्रॉस मेले में का किया शुभारंभ, बंडारू दत्तात्रेय ने प्लास्टिक मुक्त भारत को लेकर कही ये बात

By

Published : Oct 18, 2019, 7:30 PM IST

राज्यपाल बंडारू दतात्रेय ने शुक्रवार को नालागढ़ में जिला रेडक्रॉस सोसायटी सोलन द्वारा आयोजित जिलास्तरीय रेडक्रॉस मेले के उद्घाटन समारोह में शिरकत की. राज्यपाल बंडारू दतात्रेय ने लोगों से खुद को रेडक्रॉस के साथ जोड़ने का आग्रह किया.

Red Cross Fair in Nalagarh solan

सोलन: राज्यपाल बंडारू दतात्रेय ने शुक्रवार को नालागढ़ में जिला रेडक्रॉस सोसायटी सोलन द्वारा आयोजित जिलास्तरीय रेडक्रॉस मेले के उद्घाटन समारोह में शिरकत की. इस दौरान रिबन काटकर तीन दिवसीय रेडक्रॉस मेले का शुभारंभ किया.

राज्यपाल बंडारू दतात्रेय ने लोगों से खुद को रेडक्रॉस के साथ जोड़ने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि कल्याणकारी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए संसाधन जुटाने के प्रयास किए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि सोलन में मरीजों के परिवार वालों को मुफ्त भोजन बांटने के लिए जोनल अस्पताल सोलन के पास शूलिनी प्रसाद जैसी सेवा को दूसरे जिलों में भी लागू किया जाना चाहिए.

वीडियो

इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि बेटे और बेटी के नाम पर कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए क्योंकि लड़कियां समाज के हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं और परिवार और देश का नाम भी रोशन कर रही हैं. बता दें कि राज्यपाल बंडारू दतात्रेय ने प्राकृतिक खेती पर भी जोर दिया उन्होंने कहा कि आज रसायनों के ज्यादातर इस्तेमाल के कारण पानी, हवा और भोजन प्रदूषित हो गया है.

वहीं, सोलन में लोगों को शिक्षित और संगठित करने के लिए और विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करने के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी के प्रयासों की सराहना भी की. साथ ही जिला सोलन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा भारतीय नस्ल की गाय को बढ़ावा देने के पशुपालन विभाग द्वारा आयोजित प्रदर्शनी लगाने पर अपनी खुशी जाहिर की.

राज्यपाल बंडारू दतात्रेय ने जिला रेडक्रॉस सोसायटी को अपने अभियान में स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्त भारत को शामिल करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि स्वच्छता के साथ-साथ हम प्लास्टिक मुक्त अभियान में अपना योगदान देंगे.

उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सी चमन ने लोगों को रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि सोसायटी जरूरतमंद मरीजों को एंबुलेंस सेवा भी प्रदान कर रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल उपचुनाव: कांग्रेस पर तंज कसते हुए बोले सीएम जयराम- प्रदर्शन से कुछ नहीं होगा, दोनों सीटों पर जीतेगी बीजेपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details