हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

डमरोग-जटोली सड़क पर गड्ढे या गड्ढों में सड़क! ग्रामीण परेशान

सोलन जिले का डमरोग-जटोली संपर्क मार्ग अपनी बदहाली पर लंबे समय से आंसू बहा रहा है. लोगों का कहना है कि यहां पर उचित ट्रांसपोर्ट की सुविधा न के बराबर है, जिस कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. स्थानीय लोगों ने सरकार से जल्द से जल्द इस सड़क का सुधार करने का अनुरोध किया है.

By

Published : Jul 8, 2019, 5:55 PM IST

डमरोग-जटोली संपर्क मार्ग

सोलन: जिले का डमरोग-जटोली संपर्क मार्ग अपनी बदहाली पर लंबे समय से आंसू बहा रहा है. बारिश के दौरान मार्ग पर तालाब जैसी स्थिति पैदा हो जाती है, जिस कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों का कहना है कि वे इस बाबत कई बार आंदोलन भी कर चुके हैं, लेकिन फिर भी अभी कुछ नहीं हो पाया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि बारिश के दौरान सड़क पर पानी व मिट्टी भरने के कारण दुर्घटनाओं का डर बना रहता है. मार्ग की हालत सुधारने के लिए क्षेत्र के ग्रामीण मंत्री से लेकर स्थानीय अधिकारी व नेताओं तक के दरवाजे खटखटा चुके हैं, लेकिन फिर भी इस दिशा में ज्यादा कुछ नहीं हो पाया है.

जानकारी देते स्थानीय लोग

ये भी पढे़ं-SFI और ABVP कार्यकर्ताओं में खूनी संघर्ष, खूब चले डंडे और लोहे की रॉड

लोगों का कहना है कि सड़क सुविधा सही तरह से न होने के कारण यहां पर आए दिन किसी न किसी को दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है. एक तरफ तो जहां सड़कों पर गड्ढे हैं, वहीं सड़कों के किनारे अवैध निर्माण कर बनाए गए मकानों से सड़क और भी संकरी हो गई है. जिस कारण बरसात के दिनों में उनका पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है.

लोगों ने कहना है कि यहां पर उचित ट्रांसपोर्ट की सुविधा न के बराबर है, जिस कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने बताया सड़क की टायरिंग और डंगों के टेंडर हुए हैं, लेकिन काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ सरकार रोड सेफ्टी को लेकर नई योजनाएं बना रही है, वहीं दूसरी तरफ प्रशासन बेसुध होकर बड़े हादसे होने का इंतजार कर रहा है, जो की शर्मनाक है.

स्थानीय लोगों ने पंचायत को प्रस्ताव पास कर सरकार, उच्च न्यायालय व जिला प्रशासन से अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द इस सड़क का सुधार हो. साथ ही उचित ट्रांसपोर्ट सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाए.

ये भी पढे़ं-हादसों को न्यौता दे रहा कालका-शिमला NH-5, अभी तक एक दर्जन लोग हो चुके हैं शिकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details