हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पहली बरसात ने ही खोली प्रशासन के दावों की पोल, कुछ घंटों की बारिश ने मचाई अफरा-तफरी

बरसात शुरू होते ही जिला सोलन में प्रशासन के दावों की पोल खुलना शुरू हो गई है. बारिश के पानी की वजह से दो छोटी गाय की जान चली गई. लोगों का कहना है कि सोलन-शिमला फोरलेन का मलबा व बारिश गौशाला में घुसने के कारण गाय की मौत हुई है.

By

Published : Jul 4, 2019, 7:57 PM IST

हादसे में मारे गई दो छोटी गाय

सोलन: बरसात शुरू होते ही प्रशासन के दावों की पोल खुलना शुरू हो गई है. जिला सोलन में कुछ घंटों की बारिश ने अफरा-तफरी मचा दी. बारिश के पानी की वजह से दो गाय की जान चली गई. लोगों ने इस घटना का आरोप जिला प्रशासन पर लगाया है.

लोगों का कहना है कि सोलन-शिमला फोरलेन निर्माण कार्य के चलते चंबाघाट रेलवे क्रासिंग को लेकर पुल का काम चल रहा है. जिसकी मिट्टी को वहीं नजदीक डंप किया जा रहा है. इस कारण बारिश का पानी व मलबा गौशाला में घुसने के कारण 2 गाय की मौत हुई है. लोगों का कहना है कि वे लंबे समय से इस मिट्टी को हटाने की मांग कर रहे थे.

लोगों के घरों में घुसा बारिश का पानी

ग्रामीणों ने बताया कि वे बहुत बार नेशनल हाईवे व नगर परिषद के अधिकारियों से नाले को ठीक करने के लिए कह चुके हैं, लेकिन बार-बार आश्वासन के अलावा उन्हें कुछ नहीं मिला. उन्होंने बताया कि मशरूम सेंटर के सरकारी रिहायशी मकानों में भी पानी घुसने की स्थिति बनी हुई है, लेकिन प्रशासन है की मूक दर्शक बना हुआ है.

ये भी पढे़ं-बरसात की दस्तक से ही दरकने लगे हिमाचल के पहाड़, NH-5 पर भूस्खलन की चपेट में आई निजी बस

हादसे में मारे गए पशुओं के मालिक बुधराम ठाकुर ने बताया कि दो दिन पहले भी हाईवे के अधिकारियों से पानी की पूली को खोलने को बोला गया था. उन्हें बोला गया था कि मिट्टी के कारण पूली बंद हो चुकी है व पानी अब नाले से न होकर बाहर से जा रहा है. जिस कारण उनके मकानों व साथ लगते निर्माणों को खतरा हो गया है, लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी.

लोगों के घरों में घुसा बारिश का पानी

ठाकुर ने बताया कि गुरूवार सुबह 6 बजे बारिश शुरू हुई तो वहां पर रहने वाले लोग पानी की निकासी को ठीक करने में लग गए, लेकिन एकाएक तेज पानी का बहाव आया और दो बेजुबान छोटी गाय को मौत का ग्रास बना गया.

ये भी पढे़ं-सोलन में मुसीबत बन कर पहली बारिश, तालाब में तब्दील हुई सड़कें

ABOUT THE AUTHOR

...view details