हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पंजाब से चोरी छिपे सिरमौर में मायके लौटी बेटी, परिवार ने सूचना देकर करवाया क्वारंटाइन

पंजाब के पटियाला से हिमाचल के सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में स्थित अपने मायके पहुंची एक विवाहित बेटी को परिवार वालों ने घर के भीतर नहीं घुसने दिया और इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को देते हुए बेटी को क्वारंटाइन करवा दिया.

By

Published : Apr 22, 2020, 10:02 PM IST

sirmaur police
सिरमौर

नाहन: कोरोना संक्रमण के चलते लगाए गए लॉकडाउन में एक ओर जहां लोग अपनी और दूसरों की जान को खतरे में डालकर नियम तोड़ रहे हैं. वहीं पंजाब के पटियाला से हिमाचल के सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में स्थित अपने मायके पहुंची एक विवाहित बेटी को परिवार वालों ने घर के भीतर नहीं घुसने दिया और इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को देते हुए बेटी को क्वारंटाइन करवा दिया.

कोरोना से लड़ाई में परिवार के इस सहयोग के लिए एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने सिरमौर पुलिस के फेसबुक पेज पर सहयोग के लिए परिवार का जहां आभार व्यक्त किया, वहीं सभी को इसी तरह से सहयोग देने की अपील भी की है.

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने सिरमौर पुलिस के फेसबुक पेज पर सहयोग के लिए परिवार का आभार व्यक्त किया

दरअसल कोरोना संक्रमण के खतरे को मद्देनजर रखते हुए किसी भी तरह की मूवमेंट पर पूर्णतः प्रतिबंध है. लिहाजा ससुराल में परिवारिक मतभेद के चलते एक विवाहित महिला पंजाब के पटियाला से अपनी 20 वर्षीय बेटी के साथ 4 दिन पैदल चलकर नाहन स्थित अपने मायके पहुंच गई, जिसके बाद मायके वालों ने बेटी को घर के भीतर नहीं घुसने दिया. विवाहिता बेटी की मां ने ही अपनी बेटी व दोहती के आने की सूचना पहले कच्चा टैंक पुलिस को दी. तुरंत पुलिस ने मौके पर पहुंच 108 के माध्यम से पटियाला से यहां पहुंची मां-बेटी को क्वारंटाइन कर दिया.

SP सिरमौर ने सभी को इसी तरह से सहयोग देने की अपील भी की है

उधर एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि नाहन शहर की एक महिला की शादी पटियाला में हुई है. पारिवारिक मतभेद के चलते वह पैदल ही मायके के लिए निकल पड़ी. 20 वर्षीय बेटी के साथ वह मायके पहुंच गई थी, लेकिन उसकी मां ने उसे घर नहीं आने दिया और पुलिस को सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे क्वारंटीन कर दिया. साथ ही मां-बेटी पर कर्फ्यू उल्लंघन का भी मामला दर्ज किया है. महिला के मायके पक्ष द्वारा किया गया यह सहयोग सराहनीय है, जिससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा लेने की आवश्यकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details