हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी और नशे के खिलाफ महिलाओं का हल्ला बोल, उग्र आंदोलन की चेतावनी

जिला सिरमौर के उपमंडल संगड़ाह अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं की कमी व क्षेत्र में चल रहे बीयर बार के खिलाफ महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है.

By

Published : Apr 7, 2019, 7:20 PM IST

स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी और नशे के खिलाफ महिलाओं का हल्ला बोल

नाहन: जिला सिरमौर के उपमंडल संगड़ाह अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं की कमी व क्षेत्र में चल रहे बीयर बार के खिलाफ महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है. जिला परिषद सदस्य व जनवादी महिला समिति की राज्य अध्यक्ष संतोष कपूर के नेतृत्व में दर्जनों महिलाओं ने सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया.

बता दें कि महिलाओं ने सरकार को बीयर बार जल्द से जल्द बंद करने का अल्टीमेटम दिया, वहीं, ऐसा न करने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी है. इसी बीच महिलाओं ने महिला समिति की राज्य अध्यक्ष संतोष कपूर के नेतृत्व में रैली निकाली.

स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी और नशे के खिलाफ महिलाओं का हल्ला बोल

महिला समिति की राज्य अध्यक्ष संतोष कपूर ने बताया कि ये धरना संगड़ाह अस्पताल में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने व बीयर बार, रेस्टोरेंट को बंद करने के लिए किया गया है. उन्होंने बताया कि इस मुद्दे को लेकर सरकार को एक ज्ञापन भी भेजा गया है.

महिला समिति की राज्य अध्यक्ष संतोष कपूर ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संगड़ाह में पिछले 2 साल से एक्सरे न होने, चार की जगह एकमात्र डॉक्टर होना, एंबुलेंस के लिए चालक न होना, 15 में से पांच बिस्तर कम किए जाने व स्वास्थ्य खंड के 26 में से 13 हेल्थ सबसेंटर में ताले लगाने पर महिलाओं में गुस्सा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details